Doon Prime News
uttarakhand

अगर आप बहुत समय से कर रहे थे Government Job की तलाश तो आज आपकी तलाश हुई ख़तम, शिक्षा विभाग में 955 पदों पर होगी भर्ती

शिक्षा विभाग

अगर आप बहुत समय से कर रहे थे सरकारी जॉब की तलाश तो आज आपकी तलाश हुई ख़तम आपको बता दे की Uttarakhand के शिक्षा विभाग में block package reference व्यक्ति यानी BRP और CRP के रूप में 955 पदों पर भर्ती का रास्ता खुलने जा रहा है। वही, Education Minister Dr Dhan Singh Rawat का कहना है कि जल्द नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की जाएगी और आउटसोर्स भर्तियां मेरिट से होंगी।

यही नहीं Education Minister Dr Dhan Singh Rawat के मुताबिक यह बताया गया की जल्द ही 1,000 शिक्षकों को National Institute of Science, Bangalore में 15 दिन के प्रशिक्षण के लिए भेजा जाएगा। इसके अलावा प्रधानाचार्य में लीडरशिप क्षमता विकास के लिए IIM Kashipur में एक-एक हफ्ते का विशेष कोर्स होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि शिक्षा में सुधार की नई योजनाओं में काम चल रहा है।

यह भी पढ़े- India vs Sri Lanka Asia Cup 2022:टीम इंडिया को श्रीलंका से रहना होगा सतर्क, एक चूक भी कर सकती है फाइनल की दौड़ से बाहर

BRP CRP की नियुक्ति में departmental teachers को प्रतिनियुक्ति पर लिया जाता था। इससे स्कूल में शिक्षक कम हो जाते थे। अब ऐसा नहीं होगा और आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों हर किसी के अंक व मेरिट देख सकेंगे और बीमारी की वजह से पढ़ाने में पूरी तरह से सक्षम शिक्षकों को भी आदेश दिया जाएगा।

Related posts

Uttarakhand :एक दिन में 39हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किए चारधामों के दर्शन, मौसम ठीक रहने पर रफ्तार पकड़ सकती है यात्रा

doonprimenews

Uttarakhand :पेपर लीक मामलों के बाद 21मई को होगी पहली सचिवालय रक्षक भर्ती परीक्षा,तैयारियों में जुटा UKSSSC

doonprimenews

Uttarakhand News- उत्तराखंड में निकाय चुनाव से पूर्व की तैयारियां बढ़ने लगी हैं आगे, इसी माह आएगी रिपोर्ट

doonprimenews

Leave a Comment