Doon Prime News
uttarakhand

मोहम्मद मुस्ताक कादरी को हरिद्वार की लक्सर पुलिस ने नाबालिग के अपहरण व रेप के मामले में किया गिरफ्तार तो हुआ सनसनीखेज खुलासा

मोहम्मद मुस्ताक कादरी
  छोटे बच्चो का सौदागर

     "चाइल्ड लाइन और अनाथालय के फर्जी दस्तावेजों के सहारे करता था ह्यूमन ट्रैफिकिंग

  मोहम्मद मुस्ताक कादरी निवासी बदायू को हरिद्वार  की लक्सर पुलिस ने नाबालिग के अपहरण व रेप में किया गिरफ्तार तो हुआ सनसनीखेज खुलासा

दो अपहरण कर बेचे गए छोटे बच्चे बरामद

एसएसपी हरिद्वार: नहीं होने देंगे हरिद्वार में ह्यूमन ट्रैफिकिंग,होगी सख्त कार्यवाही

आप भी देखें और सचेत रहें कि अगर आपके मोहल्ले में इस प्रकार से कोई व्यक्ति रह रहा हो जिसका आचरण/क्रियाकलाप विपरीत/संदिग्ध है तो ऐसे व्यक्ति का मोहल्ले के प्रतिष्ठित व्यक्तियों से सत्यापन करवाते हुए निकटतम पुलिस थाने में सूचना दें।

दिनांक 21-08-2022 को वादिया सुनीता पत्नी महिपाल (काल्पनिक) निवासी लक्सर हरिद्वार द्वारा अपनी नाबालिग पुत्री को किसी अज्ञात द्वारा बहला फुसलाकर कोल्ड ड्रिन्क में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाकर उसके साथ होटल में गलत काम करने सम्बन्धी तहरीर के आधार पर थाने में गंभीर धाराओं में मु0अ0सं0 773/22 धारा 363, 366, 376 भादवि एवं 3/4 पोक्सो अधिनियम बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया।

प्रकरण नाबालिक बालिका से जुड़ा होने के कारण गंभीर प्रकृति का था परंतु काफी प्रयासों के बावजूद भी मामले में अज्ञात अभियुक्त होने एवं पीडिता का अभियुक्त से किसी प्रकार का कोई सम्पर्क न होने के कारण, अभियुक्त के सम्बन्ध में कोई जानकारी पुलिस को नहीं मिल पा रही थी।

मामले के खुलासे में प्रयासरत पुलिस टीम द्वारा दिन-रात की मेहनत से लगातार सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए एवं विभिन्न दिशाओं में मुखबिरों को भेजा गया।

पुलिस टीम द्वारा लगातार किए जा रहे प्रयासों के फलस्वरूप एक अभियुक्त मोहम्मद मुस्तक कादरी पुत्र अकील अहमद निवासी सिरसौल पट्टी सीताराम बदायूं उ0प्र0 का नाम प्रकाश में आया जिसको अन्य मुखबिर द्वारा तस्दीक किए जाने पर दिनांक 16-11-2022 को मुखबिर की सटीक सूचना पर रेलवे स्टेशन लक्सर से पकड़ा गया।

विधिनुसार पूछताछ एवं तलाशी पर मोहम्मद मुस्तक कादरी उपरोक्त के कब्जे से ऐसे दस्तावेज प्राप्त हुए जिससे इसके मानव व्यापार में गहराई से लिप्त होने का शक हुआ।

पूछताछ में आश्चर्यजनक खुलासा
क्षेत्राधिकारी (ऑपरेशन) निहारिका सेमवाल प्रभारी निरीक्षक लक्सर यशपाल बिष्ट एवं एएचटीयू टीम के पर्यवेक्षण में मोहम्मद मुस्तक कादरी उपरोक्त से पूछताछ करने पर बताया कि लोगों की नजरों में धूल झोंकने के लिए उसने चाईल्ड लाईन व प्रयास अनाथाल्य दिल्ली के फर्जी दस्तावेज बनाए हैं एवं हरिद्वार सिडकुल क्षेत्र में किराये का कमरा भी ले रखा था किसी को कोई शक न हो जाए इस कारण आसपास के क्षेत्र में अपने आप को रेलवे चाईल्ड हेल्प लाईन आफिसर बताता था।

यह भी पढ़े – Uttarakhand Breaking- स्काउट एंड गाइड व रोवर रेंजर में पंजीकृत छात्र-छात्राओं को नशा मुक्ति, टीबी उन्मूलन, नमामि गंगे व स्वच्छ भारत अभियान से जोड़ा जाएगा

अभियुक्त द्वारा बताया कि विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर मैं हमेशा भूले भटके बच्चों आदि आसान शिकार की तलाश में रहता था व मौका मिलते ही चुपके से बच्चा चोरी कर लेता था साथ ही बताया कि अभियुक्त द्वारा अत्यधिक जरूरतमंद लोगों को बच्चा गोद दिलाने के नाम पर लगभग एक 01 वर्ष के बच्चे को दिल्ली बस अड्डे से तथा एक बच्चे को गाजियाबाद से चोरी कर उन्हें देहरादून एवं बदायूं में बेच दिया था।

दिल्ली से बच्चा चोरी होने की घटना के संबंध में थाना कश्मीरी गेट पर मु0अ0सं 543/22 धारा 363भादवि पंजीकृत है जबकि जनपद गाजियाबाद से चुराये हुए बच्चे के सम्बन्ध में विभिन्न माध्यमों से गंभीरतापूर्वक जानकारी की जा रही है।

लक्सर पुलिस एवं एएचटीयू की शानदार उपलब्धि

अभियुक्त मोहम्मद मुस्तक कादरी की निशांदेही पर लक्सर पुलिस टीम तथा एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (हरिद्वार) द्वारा विशेष प्रयासों से अपहृत दोनों बच्चो को सकुशल बरामद किया गया है जो अपने आप में एक बेहतर उपलब्धि है।

समाज के लिए बेहद घातक हैं ऐसे शातिर अभियुक्त

पूरे देश में कई लोग बच्चा तो गोद लेना चाहते हैं परंतु गोद लेने से पहले बच्चे की पूरी जानकारी नहीं करते इसी बात का फायदा इस प्रकार के बेहद शातिर अभियुक्त उठा लेते हैं।

अभियुक्त मोहम्मद मुस्तक कादरी बेहद शातिर है जिसके द्वारा अन्य लोगो से भी बच्चा गोद दिलाने के नाम पर कई कई लाख रूपये वसूल कर रखे थे। अभियुक्त यदि पकडा न जाता तो आने वाले समय में किसी भी परिवार के बच्चे को चुराकर गंभीर घटना कर सकता था।

अभियुक्त के खिलाफ ह्यूमन ट्रैफिकिंग के अंतर्गत भी अभियोग पंजीकृत

अभियुक्त के मानव दुर्व्यपार में सम्मिलित होने के सम्बन्ध में कोतवाली लक्सर पर प्रभावी धाराओं में अलग से अभियोग पंजीकृत किया गया है। जिस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उक्त मामले (लक्सर) में अभियुक्त मुस्ताक द्वारा नाबालिक को रेलवे स्टेशन हरिद्वार से बहला-फुसलाकर कोतवाली हरिद्वार क्षेत्रांतर्गत शोभा लॉज में ले जाकर दुराचार किया गया तत्समय होटल मालिक द्वारा नाबालिक की आईडी प्राप्त न करने के संबंध में उसके विरुद्ध भी कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

अन्यत्र बच्चा चोरी होने की दशा में “पहचान-मिलान” हेतु अभियुक्त का फोटो

अभियुक्त मोहम्मद मुस्तक कादरी के पूर्व में बच्चा चोरी की घटना को देखते हुए ऐसी संभावना है कि इसके द्वारा भारतवर्ष के अन्य स्थानों पर भी ऐसी घटना कारित की गई हो इसलिए अभियुक्त मुस्ताक का फोटो मीडिया कर्मियों से शेयर किया जा रहा है ताकि..अगर किसी क्षेत्र से बच्चा चोरी होने की घटना घटित हुई हो व आसपास सीसीटीवी कैमरे लगे हों तो संबंधित पुलिस (विवेचक) अथवा परिजन अभियुक्त मुस्ताक से सीसीटीवी फुटेज एवं अन्य माध्यमों से उसका मिलान कर सकें।

एसआई मनोज नौटियाल व गीता चौहान का विशेष योगदान

घटना के कई महीने हो जाने के बावजूद भी मामले के खुलासे हेतु मैन्युअल पुलिसिंग एवं अनगिनत सीसीटीवी कैमरे चेक कर रहे एसआई मनोज नौटियाल व एस आई गीता चौहान का विशेष योगदान रहा।

अभियुक्त का नाम पता
मोहम्मद मुस्तक कादरी पुत्र अकील अहमद निवासी सिरसौल पट्टी सीताराम बदायूं उ0प्र0

बरामदगी-
दिल्ली में गाजियाबाद से अपराध दो नाबालिक बच्चे जिन्हें जनपद देहरादून उत्तराखंड एवं जनपद बदायूं उत्तर प्रदेश से बरामद किया गया।
–अभियुक्त द्वारा बनाये गये चाईल्ड हैल्प लाईन संबंधी फर्जी दस्तावेज

अभियुक्त का आपराधिक इतिहास

1-मु0अ0सं0 773/22 धारा 363/366/376 भादवि एवं 3/4 पोक्सो अधिनियम कोतवाली लक्सर हरिद्वार
2- मुpअ0स0 1068/2022 धारा370(5) भा द वि
3-मु0अ0सं 543/22 धारा 363भादवि थाना कश्मीरी गेट नई दिल्ली। 

पुलिस टीम
इंचार्ज कोतवाली लक्सर यशपाल सिहं बिष्ट
व0उ0नि0लक्सर अंकुर शर्मा
चौकी प्रभारी भिक्कम्पुर मनोज ममगाईं
 चौकी प्रभारी सुल्तानपुर मनोज नौटियाल
उ0नि0 गीता चौहान थाना को0 लक्सर हरिद्वार (विवेचक)
का0 1179 अजीत तोमर थाना को0 लक्सर
का0 राकेश कुमार
(एण्टी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट हरिद्वार)

Related posts

Uttarakhand Breaking- उत्तराखंड में हुआ बड़ा सड़क हादसा, बाइक सवार और डस्टर कार के बीच हुई भिड़ंत

doonprimenews

प्रदेश में वाहनों का किराया बढ़ाने के लिए 25 नवंबर को रखी जाएगी बैठक .

doonprimenews

Uttarakhand :ठंड से छूटी कंपकंपी, अगले चार दिन तक रहेगी शीत दिवस जैसी स्थिति, ऑरेंज अलर्ट जारी

doonprimenews

Leave a Comment