Doon Prime News
haridwar

हरिद्वार :नगर निगम क्षेत्र के 60वार्डों से कूड़ा उठाने का काम हुआ बंद, भुगतान ना होने के चलते वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी ने लिया फैसला

खबर हरिद्वार से जहाँ सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी ने भुगतान न होने पर नगर निगम क्षेत्र के 60 वार्डों से मंगलवार को कूड़ा उठाने का काम बंद कर दिया। जिससे शहर में जगह-जगह गंदगी के अंबार लग गए हैं। कंपनी कासा ग्रीन और केएल मदान का कहना है कि चार महीने से उन्हें भुगतान नहीं किया गया है।


आपको बता दें की कंपनी का कहना है कि करोड़ों रुपये का भुगतान अटकने से दोनों कंपनी के करीब 250 कर्मचारियों के सामने वेतन के लाले पड़ गए थे। जबकि कूड़ा वाहनों का किराया निकाला भी मुश्किल हो गया था। जिससे मजबूर होकर उन्हें यह कदम उठाना पड़ा।


दरअसल,शहर से प्रतिदिन करीब 220 मीट्रिक टन कूड़ा निकलता है। वहीं, गंगा स्नान पर्व और अन्य मेलों के दौरान रोजाना 1200 मीट्रिक टन तक कूड़ा हो जाता है। कूड़े के निस्तारण के लिए ट्रंचिंग ग्राउंड सराय में ट्रीटमेंट प्लांट लगा है। वहां भी कूड़े के पहाड़ खड़े हैं।

यह भी पढ़े -*जोशीमठ भू-धसांव के बीच कांपी धरती,5.8मैग्नीट्यूड मापी गई भूकंप की तीव्रता*


बता दें की मेयर अनिता शर्मा का कहना कि भुगतान को लेकर अधिकारियों से वार्ता की गई है। कंपनियों को जल्द भुगतान कराया जाएगा। सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर कर्मचारियों से बात की जा रही है।

Related posts

Roorkee: पेपर मिल फैक्ट्री के गोदाम में लगी भीषण आग, मौके पर बुलाई गई दमकल की नौ गाड़ियां

doonprimenews

Lok Sabha Election 2024: हरिद्वार जिले में लंबे समय बाद एकजुट दिखी कांग्रेस, क्‍या बदलेंगे समीकरण?

doonprimenews

Haridwar :जब घर में दाखिल हुआ बेटा तो बेड पर पड़ा मिला मां का शव,सिर पर मिले चोट के निशान

doonprimenews

Leave a Comment