Doon Prime News
haridwar

हरिद्वार में जंगल से सटे गांवों में हाथी का आतंक, धान की फसल रौंदी

हरिद्वार में जंगल से सटे गांवों में हाथी का आतंक, धान की फसल रौंदी

हरिद्वार: वन से सटे गांवों में जंगली जानवरों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. रोजाना जंगलों से निकलकर हाथी किसानों की तैयार फसल को नुकसान पहुंचा रहे हैं. बीती रात जनपद के बिशनपुर, कटारपुर और रानीमाजरा गांवों में हाथी ने जमकर उत्पात मचाया. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से बमुश्किल हाथी को जंगल की तरफ खदेड़ा.

दरअसल, हरिद्वार के कई गांव जंगल से सटे होने के कारण वन्यजीवों से प्रभावित हैं. इस समय गन्ने और धान की तैयार फसल के कारण जंगली हाथी आबादी वाले क्षेत्रों का रुख कर रहे हैं. डीएफओ हरिद्वार नीरज शर्मा ने बताया कि हाथियों को आबादी क्षेत्र में आने से रोकने के लिए वन विभाग की 16 से 17 टीमें लगी रहती हैं, जिसमें 6 से 7 लोग होते हैं.

यह भी पढ़े – सितंबर महा में कोयले से चलने वाली बिजली उत्पादन में आई गिरावट, वही अक्षय ऊर्जा प्रोडक्शन मे हुई बढ़ोतरी।

डीएफओ के मुताबिक कुछ दशक पहले से इस क्षेत्र में हाथियों का आवागमन होता रहा है. वर्तमान में हाथियों के आवागमन पर काफी हद तक रोक लगा दी गई है. हाथी आबादी क्षेत्रों व खेतों में ना आएं इसके लिए और उचित तैयारियां की जाएंगी. किसानों से भी संवाद कर हाथी को रोकने के लिए विचार-विमर्श किया जाता है.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

Haridwar :शाकुम्बरी व मिडास के नाम पर HDFC, PNB जैसे विभिन्न बैंकों में खुलवाए गए थे फर्जी खाते, चौपहिया वाहनों के लोन के नाम पर ठगे थे 70लाख रूपये, पुलिस ने दबोचा

doonprimenews

नकली दवा बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश, 50 लाख रुपये की कीमत का माल बरामद ,एक गिरफ्तार

doonprimenews

हरिद्वार: साइड देने के विवाद में दो पक्षों में चलीं लाठियां, कई जख्मी

doonprimenews

Leave a Comment