Doon Prime News
haridwar

हरिद्वार SSP कार्यालय में हाथियों ने की तोड़फोड़, जड़ से उखाड़ा पेड़

हरिद्वार SSP कार्यालय में हाथियों ने की तोड़फोड़, जड़ से उखाड़ा पेड़

हरिद्वार: धर्मनगरी हरिद्वार में जंगली जानवरों का आबादी में घुसने का सिलसिला जारी है. इस बार हाथियों ने हरिद्वार के एसएसपी कार्यालय  को नुकसान पहुंचाया है. दरअसल, बीती रात हाथियों के झुंड ने एसएसपी कार्यालय में जमकर तोड़फोड़  मचाई है. दो से तीन हाथी पहले तो एसएसपी कार्यालय के बाहर चहलकदमी करते रहे. इसके बाद कार्यालय की दीवार से सटे पीपल के पेड़ के पत्ते और छाल खाई. हाथी इतने में ही नहीं रुके, इसके बाद उन्होंने पेड़ को जड़ से उखाड़ दिया और दीवार ढहा दी. हाथियों के आबादी में घुसने का ये सिलसिला नया नहीं है.

यह भी पढ़े –  मंत्री गणेश जोशी के कैम्प कार्यालय में आयोजित श्रृद्धांजलि सभा में पूर्व सैनिकों ने दी सीडीएस विपिन रावत को श्रृद्धांजलि।

अभी दो दिन पहले भी हाथियों का एक झुंड जगजीतपुर में मातृ सदन आश्रम के पास आबादी में घुस आया था. वन विभाग लगातार जंगली जानवरों को रोकने के लाख दावे करता है लेकिन फिर भी ये जानवर आबादी में घुस रहे हैं. हरिद्वार का बहुत बड़ा हिस्सा हरिद्वार राजाजी नेशनल पार्क की सीमा से लगा होने के कारण आए दिन जंगली जानवर रिहायशी क्षेत्रों में आते रहते हैं. इससे अक्सर वन्य जीव और मानव टकराव की स्थिति बन जाती है. बताया जा रहा है कि हाथी अक्सर पार्क की सीमा से निकलकर एसएसपी कार्यालय और उसके आसपास के क्षेत्रों में दिखाई देते हैं.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

हरिद्वार का भगत सिंह चौक भी हुआ जलमग्न, बारिश के पानी में फंसी बस

doonprimenews

हरिद्वार: बोरे में मिला महिला का शव, गला दबाकर की हत्या की कोशिश ,पढ़िए पूरी खबर।

doonprimenews

मंडी समिति के बाहर चार दुकानों में लगी आग, कड़ी मशक्कत के बाद अग्निशमन विभाग ने पाया आग पर काबू।

doonprimenews

Leave a Comment