Doon Prime News
haridwar

गर्लफ्रेंड को इम्प्रेस करने के लिए मुंबई का युवक बना फर्जी IPS अधिकारी, पहुंचा सलाखों के पीछे

गर्लफ्रेंड को इम्प्रेस करने के लिए मुंबई का युवक बना फर्जी IPS अधिकारी, पहुंचा सलाखों के पीछे

हरिद्वार: कोतवाली पुलिस ने ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो मुंबई से आकर अपनी गर्लफ्रेंड को सरकारी खर्चे पर सारे ऐशो-आराम करवाना चाहता था. फर्जी आईपीएस अधिकारी के दिमाग में वर्दी का रौब और अपनी गर्लफ्रेंड को इम्प्रेस करने के लिए ऐसी शरारत सूझी थी. दो दिन से हरिद्वार घूमने आए फर्जी आईपीएस अधिकारी का ये मामला तब खुला, जब उसने कोतवाली पहुंचकर सुरक्षाकर्मी की मांग कर डाली. जिसके बाद पुलिस ने सागर वाघमारे नाम के युवक को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के अनुसार युवक हरिद्वार में 2 दिनों से घूम रहा था. मामला तब खुला जब हरिद्वार कोतवाली पहुंचकर युवक ने सुरक्षाकर्मी मांगे, ताकि वह अपनी गर्लफ्रेंड को यह बता सके कि वह कितना बड़ा अधिकारी है. बताया जाता है कि हरिद्वार के अलावा अन्य जगहों पर घूमते हुए उसने अपने रौबदार अंदाज से सरकारी व्यवस्थाओं का इस्तेमाल भी किया है.

लेकिन मामला तब खुला जब हरिद्वार पुलिस को थोड़ा सा शक हुआ. आईपीएस का मामला था लिहाजा पुलिस सीधे तौर पर हाथ नहीं डाल सकी. ऐसे में उन्होंने अपने उच्च अधिकारियों को इस बात की जानकारी दी. जिले के एसएसपी योगेंद्र रावत ने सीओ अभय प्रताप को इस बात की जानकारी दी. सीओ अभय प्रताप ने उससे ना केवल बातचीत की, बल्कि अपना मेहमान भी बनाया और बातों-बातों में तस्वीर साफ हो गई.

वहीं जिस व्यक्ति से हरिद्वार पुलिस थोड़ा घबरा रही थी वह कोई आईपीएस अफसर नहीं बल्कि यूपीएससी की तैयारी कर रहा एक युवक है. युवक इसी तरह पहले भी फर्जी अधिकारी बनकर सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल कर रहा था. पुलिस ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सलाखों के पीछे भेज दिया है. पकड़ा गया युवक सागर वाघमारे मुंबई में थाने का रहने वाला है. युवक ने खुद अपने गुनाह को कबूल भी कर लिया है.

खुद को बता रहा था 2018 बैच का आईपीएस: सागर वाघमारे खुद को 2018 बैच का आईपीएस बताकर रहने के लिए गेस्ट हाउस और सुरक्षा के लिए सिपाही की मांग कर रहा था. हरीद्वार सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह ने बताया कि 2018 बैच का आईपीएस अधिकारी बताकर अपने साथ ही दोस्त के लिए भी रहने को गेस्ट हाउस दिलाने की फोन पर बात कही गयी. साथ ही नगर कोतवाली से कांस्टेबल भेजने के लिए भी कहा. पहले तो वो उसकी बात पर सोचने को मजबूर हो गए.

यह भी पढ़े –  फूड सेफ्टी विभाग पुलिस द्वारा आशा रोड़ी चेक पोस्ट पर मिलावटी दूध के रोकथाम हेतु आधी रात्रि में की कार्रवाई

शक हुआ तो की जांच-पड़ताल: बाद में जब उन्हें शक हुआ तो नगर कोतवाली प्रभारी के नेतृत्व में टीम बनाकर इस व्यक्ति के बारे में जानकारी जुटाने के निर्देश दिए. काफी जांच पड़ताल और जानकारी जुटाने के बाद सामने आया कि इस नाम का कोई व्यक्ति 2018 बैच का आईपीएस अधिकारी नहीं है. इतनी ही देर में खुद को आईपीएस बताने वाला व्यक्ति नगर कोतवाली आ गया.

झूठे रौब के चक्कर में फंसा: कोतवाली पहुंचकर वाघमारे अपने पद का झूठा रौब दिखाते हुए रहने खाने-पीने के साथ ही वाहन आदि की व्यवस्था करने के लिए कहने लगा. पुलिस ने उसे कार्यालय में बैठाकर अपनी आईडी दिखाने के लिए कहा और सख्ती से पूछताछ की. पूछताछ में उसने बताया कि वह यूपीएससी की तैयारी कर रहा है.

सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपी सागर वाघमारे (28) पुत्र न्यानोबा वाघमोरो निवासी फ्लैट नंबर 302, दत्तात्रेय कॉम्प्लेक्स सी विंग, थाना निरूल, जिला ठाणे नवी मुंबई, महाराष्ट्र को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के बाद आज उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

पुलिस को कुचलने के प्रयास में गिरफ्तार हुआ आरोपी, जानिए क्या है पूरा मामला

doonprimenews

पुलिस को कुचलने के प्रयास में गिरफ्तार हुआ आरोपी, जानिए क्या है पूरा मामला

doonprimenews

हरिद्वार देर रात ATM उखाड़ रहा युवक पकड़ा गया, पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

Leave a Comment