Doon Prime News
haridwar

अब आसानी से होंगे माता मनसा देवी के दर्शन,खुला मानस देवी रोपवे

हरिद्वार में खुला  मनसा देवी रोपवे, अब आसानी से होंगे माता रानी के दर्शन।

लंबे समय से बंद पड़े मनसा देवी रोपवे को प्रशासन ने खोल दिया है। अब श्रद्धालु और पर्यटक आसानी से मनसा देवी मंदिर पहुंच कर माता रानी के दर्शन कर सकेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि रोपवे के शुरू होने से यहां श्रद्धालु और पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा।जिससे कोविड महामारी के दौरान मंदी की मार झेल रहे पर्यटन व्यवसायियों को थोड़ी राहत मिलेगी।

हरिद्वार आने वाला श्रद्धालु हमेशा यह चाहते हैं कि गंगा स्नान के साथ-साथ मां मनसा देवी और मां चंडी देवी के दर्शन भी कम समय में कर लें।इस हसरत से हरिद्वार आ रहे सैकड़ों लोगों को मनसा देवी के दर्शन इसलिए नहीं हो पा रहे थे, क्योंकि लंबे समय से मनसा देवी जाने वाले रोपवे को प्रशासन ने बंद किया हुआ था। आज लंबे समय बाद रोपवे खोल दिया गया है।

कोरोना महामारी के चलते हरिद्वार के पर्यटन और धार्मिक स्थल से जुड़े लोग लंबे समय से आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। यहां के व्यापारी कुंभ और कांवड़ यात्रा के भरोसे बैठे थे, लेकिन दोनों का आयोजन सही से नहीं हो पाया। हालांकि, यात्रियों का आवागमन तो हरिद्वार में हो रहा था, लेकिन मनसा देवी तक जाने वाले रोपवे बंद होने की वजह से व्यापारियों को नुकसान हो रहा था।जिसके लिए वो धरना प्रदर्शन भी कर रहे थे।अब उनकी मांग पूरी हो गई है।

यह भी पढ़े –  दुष्कर्म पीड़िता किशोरी ने बच्चे को दिया जन्म, किशोर पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

बता दें कि हरिद्वार में मनसा देवी और चंडी देवी के लिए रोपवे की व्यवस्था है। जिस वजह से श्रद्धालु 3 से 5 मिनट पर ऊंची चोटी पर स्थित मां मनसा देवी और चंडी देवी के दर्शन आसानी से कर लेते हैं।पैदल चलने की वजह से कई श्रद्धालु मंदिर तक नहीं जाते हैं, ऐसे में रोपवे खुलने से न केवल श्रद्धालुओं को आसानी से दर्शन प्राप्त होंगे। बल्कि, हरिद्वार के व्यापार पर भी इसका अच्छा असर पड़ेगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

इस महिला ने RBI अफसर बनकर की लाखों की ठगी,महिला हुई गिरफ्तार,जानिए कहां की है खबर

doonprimenews

उत्तर प्रदेश एटीएस ने उत्तराखंड एसटीएफ की मदद से हरिद्वार से गज़वा ए हिंद के दो आतंकियों को किया गिरफ्तार

doonprimenews

Breaking news: इस तारीख को बीजेपी जारी करने जा रही है अपना घोषणा पत्र

doonprimenews

Leave a Comment