Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड में जारी हुआ शासन का आदेश, चार नवंबर को इगास बग्वाल के दिन रहेगा सार्वजनिक अवकाश

बड़ी खबर इस वक़्त की जहाँ उत्तराखंड में चार नवंबर को लोकपर्व इगास है जिसके चलते अवकाश रहेगा। जी हाँ,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की घोषणा के बाद मंगलवार को शासन ने छुट्टी का आदेश भी जारी कर दिया। बीते दिनों मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गढ़वाली बोली में ट्वीट किया था। ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि ‘आवा! हम सब्बि मिलके इगास मनोला, नई पीढ़ी ते अपणी लोक संस्कृति से जुड़ोला।


लोकपर्व इगास हमारु लोक संस्कृति कु प्रतीक च। ये पर्व तें और खास बनोण का वास्ता ये दिन हमारा राज्य मा छुट्टी रालि, ताकि हम सब्बि ये त्योहार तै अपणा कुटुंब, गौं मा धूमधाम से मने सको। हमारि नई पीढ़ी भी हमारा पारंपरिक त्यौहारों से जुणि रौ, यु हमारु उद्देश्य च।’ अब शासन ने इगास बग्वाल के दिन छुट्टी का आदेश जारी कर दिया है।

यह भी पढ़े –यहाँ अग्निवीर भर्ती में फेल होने पर एक युवक ने खाया जेहर .


आपको बता दें की सचिव प्रभारी विनोद कुमार सुमन की ओर से जारी आदेश के अनुसार,चार नवंबर को प्रदेश के सभी सरकारी, अशासकीय कार्यालयों, शैक्षिक संस्थानों, प्रतिष्ठानों के साथ ही बैंक व कोषागार भी बंद रहेंगे। गौरतलब है कि प्रदेश में दिवाली के 11 दिन बाद लोकपर्व इगास बग्वाल मनाया जाता है। सरकार का मकसद है कि सभी लोग इस त्योहार को धूमधाम से मनाएं और नई पीढ़ी को भी इस त्योहार से जोड़ें।

Related posts

यहां हाईवे के पास हुई कार और बुलेरो की भिड़ंत, कार में बैठा दूल्हा और एक अन्य व्यक्ति हुए चोटिल।

doonprimenews

देहरादून में उत्तरांचल विवि के एलएलबी छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पंखे से लटका मिला शव

doonprimenews

Uttarakhand News- गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने परमार्थ निकेतन में गंगा अरती के बाद संतों से भी की मुलाकात, राष्ट्र कल्याण के लिए यज्ञ में डाली आहुतियां

doonprimenews

Leave a Comment