Doon Prime News
uttarakhand

बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, रक्षा मंत्रालय के अधीन छावनी परिषदों में कई सालों बाद निकली बंपर भर्तियां, जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन

उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है। जी हाँ,रक्षा मंत्रालय के अधीन छावनी परिषदों में वर्षों बाद बंपर भर्तियां निकली हैं। रक्षा मंत्रालय ने जुलाई-2023 तक चार चरणों में रिक्त पदों को भरने के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है। मंत्रालय देश की सभी 62 छावनियों में करीब पांच हजार पदों पर मिशन मोड में भर्ती की तैयारी कर रहा है। पहले चरण में 525 पदों पर भर्ती होगी जिसमें से 97 उत्तराखंड के लिए हैं।


आपको बता दें की प्रदेश में कुल नौ छावनी परिषद हैं। इनमें कई वर्षों से स्थायी पदों के लिए नियुक्तियां नहीं हो रही थीं। बीच-बीच में जरूरत पड़ने पर संविदा पर कर्मचारियों को रखा गया। जबकि, बेरोजगार युवक लगातार स्थायी नियुक्ति की मांग कर रहे थे। अब रक्षा मंत्रालय ने चरणबद्ध तरीके से स्थायी नियुक्ति करने का निर्णय लिया है।


वहीं युवा देश की 62 छावनियों में से किसी के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। पहले चरण में 25 छावनियों के लिए 525 पदों पर भर्तियां निकालने के लिए रक्षा मंत्रालय ने गाइडलाइन जारी कर दी है। अब प्रदेश की छावनी परिषद के अधिकारी इन पदों का विज्ञापन निकालने की तैयारी में जुट गए हैं। बहुत जल्द इन पदों के लिए विज्ञापन निकलने वाला है।


इन छावनीयों के लिए निकली भर्तियां


अल्मोड़ा : 2
चकराता : 10
क्लेमेंटटाउन : 6
देहरादून :36
लंढौर : 3
लैंसडौन : 14
नैनीताल : 7
रानीखेत : 9
रुड़की : 9

यह भी पढ़े -*Umang App Login- अगर आपको भी सरकारी सेवाओं के लिए भटकना पड़ता है इधर उधर, तो ना ले अब बिल्कुल भी टेंशन, घर बैठे ही ले पाएंगे सरकारी सेवाओं का लाभ*


इन पदों पर होगी भर्तियां


असिस्टेंट इंजीनियर, डॉक्टर, जूनियर इंजीनियर, सेनेटरी इंस्पेक्टर, लेडी मेडिकल अफसर, स्टेनो, इलेक्ट्रीशियन, एक्सरे टेक्नीशियन, कंप्यूटर प्रोग्रामर, जूनियर क्लर्क, कैशियर, फॉरेस्टर, फॉरेस्ट गार्ड, माली, असिस्टेंट टीचर, चौकीदार, लाइनमैन, फिटर, सफाईवाला, चपरासी आदि।

Related posts

उत्तराखंड में बाहर से आनेवाले निजी और कमर्शियल वाहनों पर लगने जा रहा सेस , कैबिनेट की बैठक में जल्द ही रखा जाएगा ये प्रस्ताव .

doonprimenews

उत्तराखंड में दिसंबर के अंतिम हफ्ते में सर्दी ने दिखाए अपने तेवर,37साल में पहली बार -6डिग्री पहुंचा तापमान

doonprimenews

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने अगले 3 घंटे की भारी बारिश का अलर्ट किया जारी , यहाँ जानिए अपने जनपद का हाल

doonprimenews

Leave a Comment