Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand- Dehradun से Mussoorie जाने वाले हो जाइए खुश, अब बिल्कुल भी नहीं मिलेगा जाम, ये है सरकार का प्लान

Dehradun

बीते सोमवार को Uttarakhand की राजधानी Dehradun में पांचवीं विधानसभा का बजट सत्र पेश हुआ। बता दे की जहां पर पहुंचे Finance Minister Premchand Agarwal द्वारा सदन पटल पर बजट पेश किया गया। वही, Dhami Government द्वारा विधानसभा के पटल पर वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 65571.49 Crore रुपए का बजट सदन में पेश किया गया है। इस समय CM Pushkar Singh Dhami सदन में मौजूद रहे। इस समय Finance Minister Premchand Agarwal द्वारा बजट पेश करते हुए बताया गया कि केंद्र पोषित योजनाओं को तेजी से लागू किया जाएगा।

इस बजट में पर्यटकों के साथ ही स्थानीय शहरवासियों का Dehradun से Mussoorie तक का सफर सुगम, सुहाना बनाने के साथ ही प्रदूषण मुक्त यात्रा कराने के लिए Central Government द्वारा मंजूरी दे दी गई है। जी हां, विधानसभा में बजट पेश करने के समय Finance Minister Premchand Agarwal ने यह सुखद खबर दी। उन्होंने बताया कि Development Off Best In Class Transport Infrastructure In Dehradun And Mussoorie परियोजना पर 1,750 Crore रुपये खर्च किए जाएंगे। दरअसल यात्रा सीजन के समय Dehradun से लेकर Mussoorie तक पर्यटकों की भारी आवाजाही की वजह से जाम की समस्या बहुत आम है और इससे सबसे अधिक परेशानी पर्यटकों के साथ ही स्थानीय निवासियों को झेलनी पड़ती है। इससे पर्यावरण को भी भारी नुकसान होता है।

यह भी पढ़े- इन अफ्रीकी खिलाड़ियों को बीवियां है बेहद ही खूबसूरत और बोल्ड, देखिए फोटोज

पर्यटन सीजन के दौरान गाड़ियों की लंबी कतार के चलते जबरदस्त प्रदूषण होता है। खराब पर्यावरण की वजह से लोगों के जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इसका असर इंसानों की जीवनशैली के साथ ही पहाड़ों की पारिस्थितिकी और जंगली जानवरों पर भी पड़ता है। इस गंभीर मुद्दे को ध्यान में रखते हुए Central Government की तरफ से Development Off Best In Class Transport Infrastructure In Dehradun And Mussoorie परियोजना को मंजूरी दे दी गई है। परियोजना के तहत Dehradun से Mussoorie के बीच कार्बन फुटप्रिंट कम करने के उद्देश्य से सड़कों का चौड़ीकरण करने के साथ ही Electric Buses का संचालन किया जाएगा। जिससे की कम से कम प्रदूषण हो। अगर यह योजना धरातल पर उतरती है और सही प्लान के साथ लागू होती है इससे पर्यटकों के साथ ही स्थानीय लोगों को ना सिर्फ प्रदूषण रहित सुगम यात्रा का अनुभव कर पाएंगे बल्कि इससे स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के बेहतर अवसर भी सृजित किए जा सकेंगे।

Related posts

लक्ष्मणझूला थाना क्षेत्र में एक बाबा ने दूसरे बाबा को उतारा मौत के घाट, एक छोटी सी बाउंडरी वॉल की बात पर हुआ इतना बड़ा विवाद

doonprimenews

जोशीमठ में हेलंग और मारवाड़ी के बीच बनाया जाएगा उत्तराखंड का सबसे बड़ा और सबसे लम्बा पुल, जानिए क्या है पूरा प्लान

doonprimenews

देवभूमि में धर्मांतरण को लेकर बोले मुख्यमंत्री धामी, कहा – देवभूमि में जबरन धर्मांतरण गंभीर मामला, सरकार ने सख्त कानून लाने का किया फैसला

doonprimenews

Leave a Comment