Doon Prime News
uttarakhand

Earthquake News Today: राजधानी देहरादून के साथ ही कई शहरों में लोगों ने किया भूकंप महसूस

भूकंप

Uttarakhand से बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। जहाँ खबर के मुताबिक बताया जा रहा है की कई शहरों में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। वही जानकारी के मुताबिक बताया गया की, सुबह करीब 8:33 बजे राजधानी Dehradun, Uttarkashi, Barkot, Tehri और Mussoorie में लोगों ने भूकंप महसूस किया।

साथ ही वही यह भी बताया जा रहा है कि Uttarkashi में चिन्यालीसौड़ से 35 किलोमीटर दूर Tehri जनपद में जमीन से 5 किलोमीटर नीचे भूकंप का केंद्र था। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.7 मैग्नीट्यूड मापी गई। वही, आपको बता दें कि Uttarkashi में बीती दो October को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

यह भी पढ़े- रोहित की कप्तानी पर उठाए गए सवाल, बीसीसीआई अध्यक्ष ने कुछ इस तरह दिया जवाब,बोले -धोनी, कपिल देव से नहीं कर सकते तुलना

साथ ही वही अगर Wadia Institute of Himalayan Geology के भूकंप विज्ञानियों की मानें तो Uttarakhand भूकंप के लिहाज से बेहद संवेदनशील है। कहा गया की Uttarakhand का ज्यादातर इलाका भूकंप के लिहाज से जोन चार और पांच में हैं।

Related posts

Uttarakhand News- बेकाबू रोडवेज बस ने 4 कारों को मारी टक्कर, मसूरी में रोडवेज बस के ब्रेक फेल होने से हुआ यह बड़ा हादसा, बाल- बाल बचे लोग

doonprimenews

बिहार से उत्तराखंड घूमने आए चार युवक , हुआ बड़ा हादसा _घर में मचा कोहराम

doonprimenews

यहाँ घटित हुआ बड़ा सड़क हादसा अनियंत्रित होकर कार खाई में गिरी, 2 लोगो की मौके पर ही मौत 1 गंभीर रूप से घायल

doonprimenews

Leave a Comment