Doon Prime News
uttarakhand

यहां CM Dhami के औचक निरीक्षण के दौरान नदारद मिले लापरवाह ,अफसरों के विरुद्ध Notice हुए जारी।

DA

Uttrakhand से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के अनुसार बताया गया है कि राज्य सचिवालय स्थित राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र से नदारद नोडल अधिकारियों को कारण बताओ Notice जारी किया गया है। अपर सचिव, आपदा प्रबंधन आनंद श्रीवास्तव ने इसकी पुष्टि की है। बीते रविवार पांच जून को यमुनोत्री National Highway पर डामटा रिखाऊं खड्ड के पास हुए सड़क हादसे के बाद मुख्यमंत्री Pushkar singh dhami ने सचिवालय स्थित राज्य आपातकालीन परिचालन का औचक निरीक्षण ने नाराजगी जाहिर की थी।

वहीं, मुख्यमंत्री रात करीब 8:45 बजे कंट्रोल रूम पहुंचे थे, लेकिन सात बजे की घटना का पौने दो घंटे बाद भी control roomमें मौजूद कर्मचारियों के पास अपडेट नहीं था। इस पर भी मुख्यमंत्री ने प्रत्यक्ष रूप से नाराजगी जाहिर की थी। मंगलवार को इस संबंध में राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिशासी निदेशक डॉ. पीयूष रौतेला की ओर से control room में तैनात तमाम विभागों के नोडल अधिकारियों को Notice जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें- *आपको भी होती है अधिक थकान, कमजोरी, ये हो सकते है कारण, भूलकर भी न करें नजरंदाज।*

आपको बता दें Notice में कहा गया है कि मुख्यमंत्री के निरीक्षण के दौरान राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र में उपस्थित नोडल अधिकारियों में से केवल पांच विभागों जल संस्थान, परिवहन, SDRF, जल संस्थान और स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी ही उपस्थित पाए गए। अनुपस्थित अन्य विभागों के नोडल अधिकारियों को कारण बताओ Notice जारी कर तत्काल जवाब देने को कहा गया है।

Related posts

650में से 320परिवारों को मिली कश्मीर की नागरिकता अब कर सकेंगे अपने मताधिकार का प्रयोग,हर किसी के चेहरे में दिखा संतुष्टि का भाव

doonprimenews

उत्तराखंड के मदरसों में अब ड्रेस कोड होगा लागू, 7 मदरसों को मॉडर्न मदरसों में किया जाएगा तब्दील , जाने क्या होंगी विशेषताएं

doonprimenews

dehradun breaking: बचपन से साथ रह रहे भांजों ने किया अपने ही मामा का कत्ल,कारण जानकर हो जायेंगे हैरान।

doonprimenews

Leave a Comment