Doon Prime News
uttarakhand

Dehradun : तेज बारिश का कहर,जीजा के सामने सैलाब में बहा साला, हुई दर्दनाक मौत

खबर उत्तराखंड के देहरादून से है जहां सहसपुर क्षेत्र में भारी बारिश के चलते सैलाब के बीच में एक कार जा फंसी। कार में तीन लोग सवार थे। जिसमें मौजूद एक व्यक्ति का नाम राजकुमार था और उसके साथ उसके जीजा और दोस्त थे। जीजा और दोस्त के मना करने के बाद भी राजकुमार ने अपनी जान बचाने के लिए कार से छलांग लगाई लेकिन पानी का बहाव इतना तेज था कि वह उसे बहा ले गया।
कार के अंदर बैठे जीजा और दोस्त दोनों ही राजकुमार के सुरक्षित होने और खुद के लिए भी दुआ मांग रहे थे। रात का समय होने के कारण अंधेरा भी काफी हो गया था।मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने रस्सी के द्वारा कार में बैठे दोनों युवकों को बचा लिया लेकिन राजकुमार का कहीं अता पता नहीं लगा। अंधेरे के बीच जब सर्च लाइट कार पर पड़ी तो कार में बैठे मुकेश और अनिल की सांस में सांस आई और उनके अंदर उम्मीद की किरण जाग उठी की राजकुमार को भी बचा लिया गया होगा। जब सर्च ऑपरेशन जारी किया गया तो किसी को खबर नहीं थी कि कार में कितने लोग सवार हैं। एसडीआरएफ और फायर सर्विस के जवानों ने मौके पर पहुंचकर ही अभियान शुरू कर दिया था।

पानी ज्यादा आने के कारण कई वाहन पानी में फंसे हुए थे लेकिन फंसे हुए वाहनों में बैठे लोगों की नजर सैलाब में फंसी हुई उस एक अकेली कार में थी।उन्हीं लोगों में से किसी एक ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रस्सीयों के सहारे सैलाब में फंसी हुई गाड़ी के पास पहुंचे तो पता चला दो लोग जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। रेस्क्यू टीम को देखकर उनके अंदर थोड़ा साहस आया और वे एसडीआरएफ के साथ रस्सियों के सहारे सैलाब से सकुशल बाहर निकल गए। फिर उनके द्वारा बताया गया कि कार में 3 लोग सवार थे जिसमें राजकुमार उनकी आंखों के ही सामने पानी के तेज बहाव में बह गया था।

यह भी पढ़े –ऑनलाइन बिजली का बिल जमा करने के नाम पर साइबर ठगों ने जानिए कैसे लगाया लाखो रूपए का चूना,और हो जाइए सावधान।*
चौकी प्रभारी सभावाला जयवीर सिंह ने बताया कि सुरक्षित बचाया गया मुकेश शर्मा उत्तराखंड पुलिस का जवान है। उसकी तैनाती एसटीएफ देहरादून में है। हादसे का शिकार हुआ राजकुमार अनिल कुमार का साला था, जो तेज बहाव में बह गया। उसका शव सुबह बरामद हुआ। सभावाला द्वारा यह भी बताया गया किदोनों युवाओं को सुरक्षित निकालने के बाद पानी के तेज बहाव में कार और आगे तक बह गई थी यदि थोड़ी देर और हो जाती तो दोनों को बचाना मुश्किल था।वही अनिल कुमार बताते हैं कि कार के आगे प्राप्त था जिसके कारण तेज बहाव का अंदाजा नहीं लगा पाए।उन्होंने यह भी बताया कि कार जब सैलाब के बीच में फस गई थी तो वह भगवान से दुआ मांग रहे थे इतने में राजकुमार उनके रोकने पर भी कार से बाहर कूद गया। वे कहते हैं कि अगर राजकुमार ने उनकी बात मान ली होती तो शायद आज वह भी जिंदा होता।

Related posts

Uttarakhand News- इन पांच जिलों में बढ़ रहा है डेंगू का प्रकोप, अभी तक इतने मामले आ चुके है सामने

doonprimenews

Agnipath Bharti के लिए उत्तराखंड में बंपर आवेदन, इतने युवाओं ने भरे फॉर्म, ये कागज ले जाना हो गया है जरूरी

doonprimenews

Uttarakhand में फिर corona ने पकड़ी रफ्तार, राजधानी देहरादून में बढ़ रहे है मामले, पिछले 24 घंटे में मिले इतने केस

doonprimenews

Leave a Comment