Doon Prime News
uttarakhand

गैरसैंण में हुई धामी मंत्रीमंडल की बैठक,राज्य आंदोनकारियों को सरकारी नौकरी में 10प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण, लिए गए कई अहम फैसले

खबर उत्तराखंड से जहाँ एक तरफ विधानसभा सत्र की शुरुआत हुई तो वहीं दूसरी तरफ धामी कैबिनेट में कई अहम फैसले लिए गए। गैरसैंण में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य आंदोनकारियों को नौकरी में 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण देने का प्रस्ताव आया। जिस पर मुहर लग गई।

इन प्रस्तावों को मिली मंजूरी
सौर ऊर्जा नीति को मंजूरी
विधायक निधि बढ़ाकर 5 करोड़ की
राज्य आंदोलनकारियों को सरकारी नौकरियों में 10% आरक्षण


आपको बता दें की राज्य आंदोलनकारियों को नौकरी में 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण का वर्ष 2011 से लाभ नहीं मिल पा रहा था। पूर्व में इस विधेयक को मंजूरी के लिए राजभवन भेजा गया था, लेकिन राजभवन की ओर से कुछ आपत्ति के बाद इसे वापस लौटा दिया गया। उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलनकारी सम्मान परिषद के पूर्व अध्यक्ष रवींद्र जुगरान के मुताबिक उन्होंने इस मसले पर मंत्री एवं सब कमेटी के चेयरमैन सुबोध उनियाल से बात की। मंत्री का कहना है कि इस सत्र में इस पर सकारात्मक कार्यवाही होगी।

यह भी पढ़े –*Reliance Jio ने पेश किए अपने 500 रूपए से भी कम कीमत के रिचार्ज प्लान।*


जुगरान ने कहा, पिछले 11 साल में हजारों की संख्या में जो भर्ती परीक्षाएं हुईं उनमें आंदोलनकारी क्षैतिज आरक्षण कोटे से एक भी भर्ती नहीं हो पाई है। जुगरान ने कहा कि शहीदों, गोलीकांड में घायल आंदोलनकारियों, जेल गए आंदोलनकारियों और सक्रिय आंदोलनकारियों के आश्रितों को यह सम्मान मिलना चाहिए था, लेकिन उन्हें नहीं मिला।

Related posts

Loksabha election 2024: पल पल जान पर मंडराता खतरा, कईयों के उजड़े आशियाने तो कईयों ने खोए घर के चिराग

doonprimenews

Uttarakhand : प्रदेश में अगले 6 महीने तक हड़ताल पर लगा दी गई रोक , चारधाम यात्रा व आपदा सीजन के चलते प्रदेश में एस्मा लागू .

doonprimenews

गोवर्धन पूजा के दिन ताकुला ब्लॉक में करीबन आधे घंटे तक आसमान में पत्थरों की हुई बौछार।

doonprimenews

Leave a Comment