Doon Prime News
uttarakhand

राष्ट्रीय खेलों के संबंध में सचिवालय में हुई विभाग की समीक्षा बैठक, खेल मंत्री रेखा आर्य ने 2024 में 38वें राष्ट्रीय खेल होने के दिए संकेत

इसकी खबर उत्तराखंड से है जहां खेल मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि 38 वें राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी उत्तराखंड के लिए गर्व की बात है। जी हां प्रदेश में राष्ट्रीय खेल 2024 में हो सकते हैं जिसमें 38 खेल विधाओं को शामिल किया जाएगा। राष्ट्रीय खेलों के संबंध में सचिवालय में विभाग की समीक्षा बैठक लेते हुए खेल मंत्री ने कार्य ने कहा कि राष्ट्रीय खेल अक्टूबर एवं नवंबर 2024 में आयोजित किए जा सकते हैं।


आपको बता दें कि प्रतियोगिताओं का आयोजन दो मुख्य खेल है जैसे देहरादून एवं हल्द्वानी के साथ ही अन्य शहरों में भी किया जाएगा। जिसमें लगभग 10हज़ार खिलाड़ियों के प्रतिभाग करने की संभावना है। खेल के आयोजन के लिए विभिन्न कार्य जैसे अवस्थापना,मेडिकल,anti-doping,सुरक्षा,आवास, ट्रांसपोर्ट, एक्रेडिटेशन एवं वॉलिंटियर से जुड़े माइक्रो प्लान तैयार कर लिए गए हैं।


वही मंत्री ने कहा कि वर्तमान में अब स्थापना संबंधी निर्माण कार्य चल रहे हैं जिसे अगले साल जुलाई तक पूरा कर लिया जाएगा।बैठक में मंत्री ने विशेष प्रमुख सचिव एवं खेलने निदेशक खेल को निर्देश दिए कि अवस्थापना सुविधाओं का खुद जायजा लें और एक विस्तृत रूपरेखा के साथ मुख्यमंत्री के सामने प्रस्तुत करें। मंत्री ने आगे कहा कि खिलाड़ियों की आवासीय व्यवस्था के लिए गुजरात में आयोजित 36 वें राष्ट्रीय खेलों के अनुरूप होटल आदि का सर्वे कर खिलाड़ियों को सुविधाएं उपलब्ध कराने की व्यवस्था तय करें।

यह भी पढ़े –उत्तराखंड में आज मनाया जा रहा लोकपर्व इगास,  मुख्यमंत्री धामी समेत इन लोगों ने दी इगास की बधाई*


बता दें कि खेल मंत्री ने आगे कहा कि खेलों के लिए भारतीय ओलंपिक संघ से वार्ता कर ली जाए। मुख्यमंत्री के साथ संबंध में बैठक होनी है इसके लिए बजट की मांगों के साथी विस्तृत प्रस्तुतीकरण तैयार कर लिया जाए। बैठक में विशेष प्रमुख सचिव खेल अभिनव कुमार,अपर सचिव निदेशक खेल जितेंद्र कुमार सोनकर,उपसचिव खेल धीरेंद्र कुमार,संयुक्त निदेशक डॉ धर्मेंद्र भट्ट, एसके सार्की,अजय कुमार अग्रवाल,उपनिदेशक शक्ति सिंह एवं सहायक निदेशक नीरज गुप्ता उपस्थित रहे।

Related posts

Uttarakhand में यहाँ हुआ बड़ा हादसा, Landslide के बाद सडक खोलने मे लगे मजदूर अपनी जान बचाते हुए आये नजर

doonprimenews

Uttarakhand News- सिल्क्यारा सुरंग (Silkyara Tunnel) का निर्माण कर रही कंपनी ने सभी फंसे हुए मजदूरों को 2-2 Lakh रुपये देने की घोषणा की, कर्मचारी को भी मिलेगा 2 माह का बोनस

doonprimenews

Uttarakhand: गोवा में 11 दिन बाद 37वें राष्ट्रीय खेल, प्रदेश के खेल और खिलाड़ियों की फाइनल सूची नहीं तैयार।

doonprimenews

Leave a Comment