Doon Prime News
dehradun

Uttarakhand :निवेश और अवस्थापना विकास बोर्ड बनाने के लिए अध्यादेश लाएगी प्रदेश सरकार, सोमवार को मंत्रीमंडल की बैठक में हो सकता है निर्णय

बड़ी खबर,उत्तराखंड निवेश और अवस्थापना विकास बोर्ड बनाने के लिए प्रदेश सरकार अब अध्यादेश लाने जा रही है। सोमवार को प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में अध्यादेश के प्रस्ताव पर निर्णय हो सकता है। राज्य में निजी क्षेत्र की भागीदारी से अवस्थापना विकास की योजनाओं को जमीन उतारने के लिए सरकार यह बोर्ड बना रही है।


जी हाँ,इसके लिए हाल ही में विधानसभा सत्र के दौरान सरकार ने सदन में विधेयक पेश किया था, लेकिन अचानक वापस ले लिया गया। इस बारे में सचिव नियोजन आर. मीनाक्षी सुंदरम ने कहा कि विधेयक सदन पटल पर पेश हो गया था। सत्र स्थगित हो जाने की वजह से इसे वापस लेना पड़ा। यदि विधेयक वापस नहीं होता तो फिर इसके लिए अगले सत्र तक इंतजार करना होता। अब सरकार अध्यादेश के जरिये बोर्ड बना सकती है।

यह भी पढ़े -*Uttarakhand :भाजपा अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कार्यकारिणी का किया विस्तार एक प्रदेश प्रवक्ता समेत 17कार्यकारिणी सदस्यों की नियुक्ति करी*


बता दें की राज्य सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं में निजी क्षेत्र की भागीदारी से पीपीपी मोड पर काम करेगा। इससे अवस्थापना विकास की योजनाओं को समयबद्ध ढंग से पूरा करने में मदद मिलेगी।

Related posts

भारत-पाक युद्ध में भारतीय सेना की ऐतिहासिक जीत को 52 वर्ष पूरे, CM धामी ने गांधी पार्क में बलिदानियों की दी श्रद्धांजलि।

doonprimenews

यहां हुआ बड़ा हादसा, नहाने गए बच्चे पानी में डूबे, SDRF Uttarakhand Police द्वारा देर रात चलाया गया सर्च ऑपरेशन

doonprimenews

दून पुलिस के हत्थे चढ़ा राज्य सम्पत्ति विभाग का फर्जी अधिकारी, नौकरी का फर्जी नियुक्ति पत्र बनाकर करी थी धोखाधडी

doonprimenews

Leave a Comment