Doon Prime News
dehradun

Uttarakhand Budget Session :आज भराड़ीसैंण विधानसभा में बजट पेश करेंगे वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल,वित्त वर्ष 2023-2024 के लिए 79 हजार करोड़ रुपये के बजट का अनुमान

बड़ी खबर उत्तराखंड से जहाँ भराड़ीसैंण विधानसभा में धामी सरकार का बजट बुधवार को पेश होगा। वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल दोपहर दो बजे बजट पेश करेंगे। वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 79 हजार करोड़ रुपये के बजट का अनुमान है। प्रदेश मंत्रिमंडल बजट प्रस्ताव को पहले ही मंजूरी दे चुका है।


बता दें की कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में अगले दिन का एजेंडा तय किया गया। 16 मार्च को बजट पर चर्चा के बाद विनियोग विधेयक पारित होगा और इसके साथ सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो जाएगी। यानी सत्र 16 मार्च तक ही चलेगा।


वहीं वित्त मंत्री के अनुसार बजट समावेशी होगा और इसमें युवाओं, महिलाओं, किसानों और व्यापारी, श्रमिक और नौकरी-पेशा लोगों के लिए खास प्रावधान होंगे। संवाद के जरिये जो सुझाव जनता से प्राप्त हुए हैं, उनमें से जो महत्वपूर्ण हैं, उन्हें बजट की घोषणाओं में शामिल करने का प्रयास किया गया है।

यह भी पढ़े –Samsung Galaxy Z Flip 3 पर मिल रहा है शानदार डिस्काउंट, Flipkart से इसे आज ही खरीदें .


अग्रवाल के अनुसार 2025 में उत्तराखंड को देश का अग्रणीय राज्य बनाने की दिशा में सरकार का बजट अहम भूमिका निभाएगा। सरकार ने राज्य के विकास के लिए जो भी प्राथमिकताएं तय की हैं, उनकी झलक बजट में दिखाई देगी। इस लिहाज से ग्रीष्मकालीन राजधानी में पेश होने जा रहे इस बजट के खास मायने हैं।

Related posts

Rishikesh : दिल्ली से घुमने आया पर्यटक गंगा में डूबा, जल पुलिस और SDRF की टीम तलाश में जुटी .

doonprimenews

कोर्ट के दरवाजे पर अधिवक्ता की असिस्टेंट तोडा दम , लेकिन किसी ने भी नहीं ली उसकी सुध

doonprimenews

उत्तराखंड के कई जिलों में एवलॉन्च का अलर्ट जारी किया गया बर्फबारी,बारिश भी बढ़ा सकती है इन जिलों में एवलॉन्च की संभावनाएं अधिक

doonprimenews

Leave a Comment