Doon Prime News
dehradun

आज से शुरू होगा तीन दिवसीय वसंतोत्सव-2023,11बजे उद्घाटन करेंगे रज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह

खबर उत्तराखंड से जहाँ तीन दिवसीय वसंतोत्सव-2023 का आज 3 मार्च को सुबह 11 बजे राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) उद्घाटन करेंगे। 3 मार्च को दोपहर एक बजे से शाम 6 बजे तक एवं 4 व 5 मार्च को सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक पुष्प प्रदर्शनी जनसामान्य के लिए खुली रहेगी।


आपको बता दें की 3 दिवसीय आयोजन में 16 मुख्य प्रतियोगिताओं की श्रेणी में कुल 62 उप श्रेणी हैं, जिनमें प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार दिए जाएंगे। कुल 186 पुरस्कार निर्णायक मण्डल के निर्णय के बाद 5 मार्च, 2023 को विजेताओं को दिए जाएंगे। इस वर्ष प्रतियोगिता में पहली बार 4 नई श्रेणियां, रूफटॉप गार्डनिंग, बोन्साई, टेरारियम एवं शहद शामिल किया गया है।


दरअसल,इससे पहले गुरुवार को वसंतोत्सव-2023 के विशेष प्रचार वाहन काे राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। फूलों से सजा यह वाहन पूरे देहरादून शहर में महोत्सव का प्रचार-प्रसार करेगा।

यह भी पढ़े –*Samsung ला सकता हैं अपने 2 धमाकेदार फोन, यह जाने इसके संभावित फीचर्स।*


वहीं राज्यपाल ने वसंतोत्सव में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी की अपील करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में आकर यहां पर पुष्प प्रदर्शनी, प्रतियोगिताओं और अन्य कार्यक्रमों का आनंद लें। बताया कि प्रचार वाहन डोईवाला से सेलाकुई सहित पूरे देहरादून शहर में भ्रमण कर पुष्प प्रदर्शनी के लिए लोगों को जानकारी देगा।


इस अवसर पर उद्यान निदेशक डॉ. एचएस.बावेजा, संयुक्त निदेशक डॉ. रतन कुमार, उद्यान अधिकारी दीपक पुरोहित सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related posts

सीएम पुष्कर सिंह धामी के फ्लीट को भटकाने के मामले में नेहरू कॉलोनी के एक इंस्पेक्टर को किया गया सस्पेंड

doonprimenews

Chakrata :दून से लेकर चकराता तक लगातार गिर रहा तापमान,शीतलहर से छूट रही कंपकंपी

doonprimenews

नबालिग से दुष्कर्म और जान से मारने की धमकी देने वाले अभियुक्त को दुन पुलिस ने किया गिरफ्तार

doonprimenews

Leave a Comment