Doon Prime News
dehradun

दून के धाकड़ बल्लेबाज़ को भारतीय टेस्ट टीम में मिली जगह, उत्तराखंड के क्रिकेट प्रेमियों में खुशी की लहर

खबर उत्तराखंड से जहाँ दून के धाकड़ बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिलने से उत्तराखंड के क्रिकेट प्रेमियों में खुशी की लहर है। कप्तान रोहित शर्मा के चोटिल होने के कारण बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उनका टीम इंडिया में शामिल किया गया है। बता दें कि अभी तक अभी तक उन्हें भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने यानी डेब्यू का मौका नहीं मिल पाया है।


आपको बता दें की क्रिकेट के जानकारों का कहना है कि अभिमन्यु ने बांग्लादेश के खिलाफ अंडर-19 में कप्तान के रूप में लगातार दो शतक लगाकर मजबूत दावेदारी पेश की थी। उन्हें इसी प्रदर्शन का इनाम मिला है। रविवार को उनके भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने की सूचना मिलते ही घर पर बधाइयों का तांता लगा रहा।


वहीं अभिमन्यु के पिता आरपी ईश्वरन का कहना है कि इस पल का उन्हें बेसब्री से इंतजार था। बेटे से ढेर सारी उम्मीदें हैं। टीम इंडिया में शामिल होकर वह अपने बेहतर प्रदर्शन से इनको पूरा करेगा। उन्होंने कहा कि अभिमन्यु ने यहां तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की है। बता दें कि 27 वर्षीय अभिमन्यु ने मात्र सात वर्ष की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। प्रथम श्रेणी में उनका एवरेज 44 से अधिक है।

यह भी पढ़े -*Himachal Pradesh New CM- मुख्यमंत्री बनते ही सुक्खू ने पुरानी पेंशन स्कीम पर कर दिया ये बड़ा ऐलान*


अभिमन्यु ने प्रथम श्रेणी में 78 मैच खेले हैं। उनके नाम 3376 रन हैं। उनका औसत 46.2 और स्ट्राइक रेट 82.2 है। 28 टी -20 मैचों में 38.3 की औसत से उन्होंने 728 रन बनाए हैं। स्ट्राइक रेट 121.5 है।

Related posts

धनौल्टी, खाई में गिरा ट्रक, एक की मौत, एक घायल,पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

पथराव और उपद्रव के आरोपी बॉबी समेत सभी युवाओं को मिली जमानत,मंगलवार को टल गया था फैसला

doonprimenews

अधिक ब्याज का लालच देकर पैसा निवेश कराने के नाम पर लोगों से की ₹5 करोड़ की धोखाधड़ी, दो अभियुक्त गिरफ्तार।

doonprimenews

Leave a Comment