Doon Prime News
dehradun

देहरादून में दस दिसंबर को आयोजित होगा पासपोर्ट मेला,मिनटों में निपटाया जाएगा घंटों का काम, जानिए कैसे करें अप्लाई

खबर उत्तराखंड से जहाँ देहरादून के हाथीबड़कला स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र में क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय की ओर से दस दिसंबर को पासपोर्ट मेला आयोजित किया जाएगा। मेले में सामान्य और तत्काल श्रेणी के तहत ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करना होगा।


जी हाँ,क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी विजय शंकर पांडेय ने बताया कि आवेदक को पासपोर्ट सेवा केंद्र आने से पहले ऑनलाइन आवेदन कर फीस का भुगतान करना होगा। इसके बाद अप्वाइंटमेंट शीट मिलेगी। इसे लेकर मेले में आना होगा।

वहीं बायोमीट्रिक प्रक्रिया के माध्यम से उंगलियों के निशान और फोटो उपलब्ध कराने के लिए आवेदक को खुद उपस्थित होना अनिवार्य है। सभी दस्तावेज और उसकी प्रतियां भी लानी होंगी। दस्तावेज में भिन्नता होने पर आवेदन स्वीकार नहीं होगा।

यह भी पढ़े -*किसी खूबसूरत परी से कम नहीं है शुभमान गिल को बहन, फोटोज देखकर हो जाओगे फैन*


योजना के तहत पासपोर्ट के लिए अर्हता


18 वर्ष से अधिक आयु के आवेदकों को https://www.passportindia.gov.in पर सूचीबद्ध दस्तावेजों में से कोई भी तीन दस्तावेज जमा करने होंगे।


18 वर्ष से कम आयु के आवेदकों को https://www.passportindia.gov.in पर सूचीबद्ध दस्तावेजों में से कोई भी दो दस्तावेज जमा करने होंगे।

Related posts

पत्रकार की गिरफ्तारी के खिलाफ भाकपा माले और SFI कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पिथौरागढ़ SP को हटाने की मांग

doonprimenews

उत्तरकाशी हिमस्खलन हादसा :बेटे की याद में माँ का रो -रोकर बुरा हाल,पिता की आँखें हैं नम तो वहीं छोटे भाई के लौटने की आश में बड़े भाई ने मातली हेलीपेड पर डाला हुआ है डेरा

doonprimenews

देहरादून फ़िल्म फेस्टिवल के दूसरे दिन टॉक शो में पहुंची अभिनेत्री दीपिका चिखलिया, बताया क्या थी पिता की इच्छा और कैसे मिला सीता का रोल

doonprimenews

Leave a Comment