Doon Prime News
dehradun

देहरादून से NIA ने एक दंपति को किया तलब मामला टेरर फंडिंग से जुड़ा हुआ है, दंपति के खाते में आया विदेश से पैसा, धर्म विशेष युवती से युवक ने धर्म बदलकर की थी शादी .

NIA

आज की बड़ी खबर देहरादून से सामने आ रही है, यहाँ NIA ने एक दंपति को किया तलब मामला टेरर फंडिंग से जुड़ा हुआ है, दंपति के खाते में आया विदेश से पैसा। सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि दंपति क्लेमनटाउन थाना क्षेत्र मैं किराये के मकान में रहता है। बताया जा रहा है कि युवक ने पिछले साल ही कोटद्वार में रहने वाली एक युवती से शादी की थी।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने देहरादून में रह रहे एक दंपति को दिल्ली तलब किया। दंपति से वहाँ पूछ्ताछ की जा रही है। मामला टेरर फंडिंग से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक दंपति के खाते में विदेश से पैसा आया है। दंपति को 2 दिन पहले समन तालीम कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक दंपति क्लेमेंटटाउन थाना क्षेत्र में किराये के मकान में रहता है। ऐसा बताया जा रहा है की युवक ने पिछले साल ही कोटद्वार में रहने वाली एक युवती से शादी की थी। युवती धर्म विशेष से ताल्लुक रखती है। युवक ने धर्म बदलकर उससे शादी की थी। पिछले दिनों हरिद्वार में यूपी एटीएस की कार्रवाई के बाद NIA उत्तराखंड में एक्टिव हुई। जांच में इस दंपति का नाम भी सामने आ रहा है। युवक के खाते की जांच की गई है। बताया जा रहा है की इसमें विदेश से पैसा आया है।

यह भी पढ़े – Uttarakhand news- दिवाली को लेकर कॉर्बेट लैंडस्केप में किया गया हाई अलर्ट घोषित, CTR निदेशक डॉ. धीरज पांडेय ने वनकर्मियों को सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

आपको बता दें कि मंगलवार को NIA की टीम ने हरिद्वार के नगला इमरती गांव में भी छापे मारे थे। एक युवक से घंटों पूछ्ताछ की गई थी। इसका गांव के एक युवक को यूपी एटीएस ने उठाया था। बांग्लादेशी दोस्त भी उसके संपर्क में थे। बताया गया था कि ये दोनों हरिद्वार के कुछ धार्मिक स्थलों के माध्यम से गज़वा ए हिंद की विचारधारा को बढ़ावा दे रहे थे। इसके बाद NIA पूरे प्रदेश में इन संपर्कों की जांच कर रही है। इसी क्रम में NIA ने दून से इस दंपति को समन भेजा था।

Related posts

दून पुलिस ने 08 घंटे के भीतर डोईवाला क्षेत्र मे हुई लूट का किया खुलासा

doonprimenews

बड़ी खबर : उत्तराखंड में चुनाव से पहले बड़ी मात्रा में शराब बरामद, बीजेपी के पदाधिकारी का बताया जा रहा है घर

doonprimenews

कर्नल कोठियाल पर बच्चों से पोस्टर चिपकाने का आरोप, राष्ट्रीय बाल आयोग ने मांगी रिपोर्ट

doonprimenews

Leave a Comment