Doon Prime News
dehradun

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से निशंक ने की मुलाकात, मौजूदा राजनीतिक हालातों पर हुई चर्चा

देहरादून: उत्तराखंड में आगामी 10 मार्च को विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं. ऐसे में बीजेपी आलाकमान प्रदेश में सरकार बनाने के तमाम सियासी गुणा भाग में जुटा है. साथ ही प्रदेश से बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की दिल्ली दरबार में हाजिरी जारी है. इसी क्रम में आज हरिद्वार से सासंद पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात और मौजूद राजनीतिक हालातों पर चर्चा की.

बता दें कि प्रदेश में बीजेपी सरकार के पांच साल के कार्यकाल में तीन-तीन मुख्यमंत्रियों को सत्ता सौंपना कहीं न कहीं इस चुनाव में पार्टी को नुकसान पहुंचा रहा है. साथ ही साल 2017 के चुनाव की अपेक्षा इस बार चुनाव में प्रदेश में मोदी लहर भी कम ही प्रभावशाली दिखाई दी. ऐसे में अगर बीजेपी प्रदेश में बहुमत का आंकड़ा नहीं छू पाती है, तो बीजेपी आलाकमान अभी से अपने प्लान बी पर काम कर रहा है.

यह भी पढ़े –  रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध का आज 5वां दिन,  अब तक 352 लोगों की मौत, पढ़िए पूरी खबर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और हरिद्वार सांसद निशंक की मुलाकात के यही सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. हरिद्वार जिले में बसपा और निर्दलीय प्रत्याशियों का दबदबा रहा है. जहां साल 2002 में बसपा ने यहां आठ सीटों पर परचम लहराया था. वहीं, साल 2007 में सात और 2012 में बसपा के खाते में तीन सीटें आई थी. वहीं, साल 2017 में बसपा उम्मीदवार यहां अपना खाता नहीं खोल पाए.

हालांकि, बीजेपी को लगता है कि इस बार हरिद्वार जिले से चुनाव में बसपा और निर्दलीय प्रत्याशी कुछ सीटों से जीतकर आ सकते हैं. ऐसे में अगर बीजेपी को सरकार बनाने में इन विधायकों की जरूरत पड़ी तो इन्हें साधने के लिए बीजेपी निशंक को आगे कर सकती है. सूत्रों की मानें तो इस मुलाकात के यही सियासी मायने हैं.

Related posts

Dehradun Breaking- इस महिला Sub Inspector क़ो देहरादून SSP द्वारा सख्त किया गया निलंबित, पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

पड़ोस में रहने वाले लडको ने युवती की पिटाई, युवती की हुई मौत परिवार ने नहीं किया तीन दिन से अंतिमसंस्कार

doonprimenews

विधानसभा भारतियों के विषय में अनियमितताओं की पड़ताल के लिए विधानसभा अध्यक्ष द्वारा विशेष जाँच समिति को गठित किया गया मुख्यमंत्री ने किया स्वागत

doonprimenews

Leave a Comment