Doon Prime News
dehradun

देहरादून में सरकार को बरसात गुजरने के बाद याद आया ये महतवपूर्ण काम, प्रमुख सचिव ने जारी किए निर्देश ।

सरकार

देहरादून से एक खबर सामने आई हैं खबर के मुताबिक आखिरकार जब बरसात गुजर गई तब शासन को याद आया की राज्य में पुल और क्षेत्रों के नजदीक खनन की कार्रवाई को बंद किया जाए। प्रमुख सचिव आरके सुधांशु ने सभी जिलाधिकारियों को इस बात के निर्देश जारी कर दिए हैं।

आरके सुधांशु द्वारा जारी निर्देश पत्र में कहा गया है कि सरकार द्वारा निर्धारित खनन नीती के अंतर्गत राज्य के अलग अलग स्थलो में खनन की अनुमति प्रदान की जाती है, लेकिन यह देखने को मिल रहा है कि खनन हेतु निर्धारित स्थलों के अतिरिक्त राज्य के नदियों पर अवस्थित सेतु और फूलों के नजदीक भी खनन की कार्यवाही की जा रही है।

यह भी पढ़े – *तेंदुए ने मचाया आतंक , साढ़े तीन साल की बच्ची को बनाया अपना शिकार

विगत कुछ दिनों में भारी वर्षा एवं खनन के कारण राज्य में फूलों को काफी नुकसान हुआ है। सेतू के नजदीक खनन की कार्रवाई न केवलखनन, नीती का उल्लंघन है। बल्कि इससे नदियों में आव्यवस्थित सेतु एवं फूलों की नींव को भी नुकसान हो रहा है।

Related posts

बागेश्वर सीट से नवनिर्वाचित विधायक पार्वती दास ने ली पद और गोपनीयता की शपथ, विधानसभा अध्यक्ष, सीएम धामी समेत कई मंत्री रहे मौजूद

doonprimenews

स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत,कहा -प्रदेश में जल्द जारी होगी कोरोना से बचाव की एसओपी

doonprimenews

विकासनगर : त्यूनी पुल के पास घर में लगी भीषण आग,मची अफरा -तफरी, तीन बच्चों के भी फंसे होने की संभावना

doonprimenews

Leave a Comment