Doon Prime News
dehradun

देहरादून सचिव और सहकारिता डॉक्टर बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने विजिलेंस जांच के आदेश किए जारी , दो अफसर आए निशाने पर .

डॉ बीवीआरसी

उत्तराखंड के देहरादून से एक बड़ी खबर सामने आई है , खबर के मुताबिक डेयरी और सहकारिता विभाग में काम करने वाले दो अफसरों के खिलाफ़ शासन ने विजिलेंस जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। अफसरों पर आए से अधिक संपत्ति अर्जित करने और बैंक का पैसा डुबाने का आरोप लगा है। सचिव डेयरी और सहकारिता डॉ बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने बताया कि इनमें दुग्ध संघ के प्रभारी महाप्रबंधक रहे मान सिंह पाल और राज्य सहकारी बैंक के पूर्व प्रबंध निर्देशक दीपक कुमार का नाम शामिल है। सहकारिता मंत्री डॉ धन सिंह रावत की सस्तुति इन अफसरों के खिलाफ़ शासन ने विजिलेंस जांच के आदेश जारी किए हैं। अफसरों पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने और बैंक का पैसा डुबोने का आरोप लगाया है।

सचिव डेयरी और सहायक डॉक्टर बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने बताया कि इनमें दुग्ध संघ के प्रभारी महाप्रबंधक रहे मान सिंह पाल और राज्य सहकारी बैंक के पूर्व प्रबंधक निर्देशक दीपक कुमार का नाम सामने आया है। डेयरी विभाग के अंतर्गत दुग्ध संघ देहरादून के सहायक प्रबंधक विपणन मान सिंह पाल को पूर्व महाप्रबंधक का प्रभार दिया गया था। दुग्ध संघ के प्रभारी महाप्रबंधक रहे मान सिंह पाल राज्य सहकारी बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक दीपक कुमार का नाम शामिल है।

अन्य मामलों में राज्य सहकारी बैंक के पूर्व प्रबंधक निदेशक दीपक कुमार को पहले ही डिमोशन करते हुए उन्हें महाप्रबंधक के पद पर वापस भेज दिया था। उनपर आरोप है कि राज्य सहकारी बैंक के प्रबंध निदेशक रहते हुए बैंक के एनपीए में बढ़ोतरी हुई, जिससे बैंक को वित्तीय नुकसान हुआ।

यह भी पढ़े -उत्तराखंड के इस डैम में पड़ी दरारे,बड़े पैमाने पर हो रहा पानी का रिसाव, डीएसआरपी की रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

सचिव और सहकारिता डॉक्टर बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने बताया कि विभागीय मंत्री से अनुमोदन मिलने के बाद दोनों ही मामलों में विजिलेंस जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं। फिलहाल विजिलेंस ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

Related posts

बड़ी खबर : उत्तराखंड में चुनाव से पहले बड़ी मात्रा में शराब बरामद, बीजेपी के पदाधिकारी का बताया जा रहा है घर

doonprimenews

अब Almora से Dehradun और Pithoragarh जाना हुआ आसान, बस लगेंगे कुछ मिनट, जानिए कैसे

doonprimenews

नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने वाले अभियुक्त को किया गिरफ्तार

doonprimenews

Leave a Comment