Doon Prime News
dehradun

Dehradun news- Dehradun का Connaught Place जल्द होगा जमींदोज, पाकिस्तानी व्यापारियों के लिए बनाई गई थी बिल्डिंग

Dehradun

Dehradun News: अब Dehradun की एक और ऐतिहासिक इमारत इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाएगी। आपको बता दे की Prabhat Cinema Hall के जमींदोज होने के बाद अब यह कहा जा रहा है की Dehradun का ”Connaught Place” भी मिट्टी में मिलने वाला है। खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि 14 September को इस बिल्डिंग को खाली करवाने के साथ ही साथ इसे जमींदोज करने की करवाई भी शुरू होगी।

वही, Media reports के मुताबिक बताया जा रहा है की British period में Seth Mansaram द्वारा इस बिल्डिंग को बनवाने के लिए Bharat Insurance से लोन लिया गया था। लेकिन Bharat Insurance का 1 लाख 25 हजार का लोन वापस नहीं कर पाए और बैंक करप्ट हो गये। जिसके बाद उनकी कई सम्पति को Bharat Insurance Company द्वारा अपने कब्जे में ले ली गई है, जिसमे Dehradun का ”Connaught Place” भी शामिल है, जो बाद में LIC के पास चले गयी और तब से अब तक इमारत में रहने वाले लोगों और LIC के बीच लड़ाई चल रही है। जिसके बाद से इस बिल्डिंग में रह रहे लोगों के सामने कई चुनौतियां खड़ी हो गई है।

यह भी पढ़े- यहाँ School Van अनियंत्रित होकर गिरी खाई में, बाल-बाल होने से बचा बड़ा हादसा

साथ ही आपको यह भी बता दे की कि ये बिल्डिंग देश की राजधानी Delhi की सबसे प्रसिद्ध मार्केटों में शुमार Connaught Place Market की तर्ज पर बनवाई गई थी। इस मार्केट की बिल्डिंग को आजादी से साल 1930 में बनवाया गया था। लेकिन अब इसे गिराने की तीतरी शुरू कर दी गई है। 82 सालों से Dehradun की पहचान Connaught Place Market अब मिट्टी में मिला दी जाएगी।

Related posts

स्कूल के बच्चे रहें सावधान, यातायात पुलिस ने कर दी शुरुआत,नाबालिग के विरुद्ध कार्यवाही हेतु पुलिस नें कसी कमर अभिभावक हो जायें सचेत हो सकती है आप पर भी कार्यवाही

doonprimenews

Uttarakhand:अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने जिला अध्यक्ष और महानगर अध्यक्षों की सूची की जारी, पढ़े पूरी लिस्ट

doonprimenews

सार्वजनिक स्थान पर मार पीट कर जानलेवा हमला करने वाले अभियुक्तों को दून पुलिस ने सिखाया कानून का पाठ।

doonprimenews

Leave a Comment