Doon Prime News
dehradun

देहरादून ब्रेकिंग : सेना से भगोड़ा घोषित हुआ, देहरादून में लोगों से लूट रहा था पैसे, यहां से हुआ गिरफ्तार

देहरादून

दिनांक 11 जून 2022 को STF Team देहरादून और Army Intelligence Team द्वारा IMA Dehradun के नजदीक से एक व्यक्ति जयनाथ शर्मा पुत्र उदयराज शर्मा नि. ग्राम अड़बढ़ाहा देवीपुर जिला को संदिग्ध अवस्था में देखने के उपरांत पूछताछ के लिए गोपनीय स्थान पर ले गए।

उपरोक्त व्यक्ति भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट रैंक के अधिकारी की फर्जी वर्दी धारण किए हुए था और आईएमए के पास पासिंग आउट परेड के समय देखा गया। पूछताछ में उपरोक्त व्यक्ति का नाम जयनाथ जो पूर्व में सेना में पोस्ट पर नियुक्त था तथा वर्ष 2017 में सेना द्वारा इसे भगौड़ा घोषित कर दिया था।

वह जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में पूर्व में पोस्टेड था और इसका उपरांत वर्ष 2016 में नौकरी पर वापस न आने पर इसे आर्मी द्वारा भगोड़ा घोषित किया गया था

इस दौरान इसके द्वारा घर और अपने आसपास रहने वालो को बताया कि वो आईएमए में आफिसर की ट्रेनिग कर रहा है और इसके द्वारा कई लोगो को अपने आप को सेना का आफिसर बताकर सेना में भर्ती के नाम के रुपए लिए गए है।वर्तमान में उसने देहरादून में किराए का कमरा लिया हुआ था।

उपरोक्त भगोड़ा कुछ वर्षो में कुछ आर्मी यूनिट में अपने फर्जी कार्ड के द्वारा घूम चुका है जिसमे वाराणसी यूनिट की पुष्टि अभी तक हो पाई है। क्योंकि आज IMA की महत्वपूर्ण पासिंग आउट परेड थी और किसी प्रकार का व्याधान न हो इसलिए समस्त ऑपरेशन को अति गोपनीय एस टी.एफ. उत्तराखंड द्वारा सुबह से रखा गया था।

अभी तक की प्रारंभिक संयुक्त इंटेरोगेशन में कोई राष्ट्र विरोधी बात प्रकाश में नहीं आई है,जो जानकारी मिली उसपर टीम आगे कार्यवाही और सत्यापन करेगी। संदिग्ध व्यक्ति के विरुद्ध थाने में विधिक कार्यवाही और मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।

यह भी पढ़े- Johnny Depp नहीं लेंगे एम्बर हर्ड से 10 मिलियन डॉलर, लेकिन एम्बर से करवाएंगे ये काम

बरामदगी
1- पैरा लेफ्टिनेंट आफिसर की सेना की वर्दी(लुधियाना से सिलवाई हुई)

2- पहचान पत्र

3- दो पहिया वाहन

4- फर्जी अधिकारी की मोहरे आदि

नाम/पता गिरफ्तार अभियुक्त :-
1- जयनाथ शर्मा पुत्र उदयराज शर्मा नि. ग्राम अड़बढ़ाहा देवीपुर जिला महाराजगंज,उत्तर प्रदेश

STF टीम :-

1- निरक्षक अबुल कलाम
2-उपनिरीक्षक यादविंदर सिंह बाजवा
3- हेड कांस्टेबल वेद प्रकाश भट्ट
4- कांस्टेबल ब्रिजेंद्र
5- कांस्टेबल महेंद्र नेगी

सयुक्त पूछताछ:
आर्मी इंटेलिजेंस यूनिट
देहरादून

Related posts

Dehradun :मसूरी में गाड़ी सड़क से हटाने को लेकर आपस में भिड़े पर्यटक और स्थानीय लोग,कोतवाली में किया हंगामा

doonprimenews

सोल क्षेत्र मे बादल फटने की खबर, लगातार बढ़ रहा प्राणमती नदी का जलस्तर, देखें वीडियो

doonprimenews

महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग में तैनात संविदा,आउटसोर्स एवं अन्य माध्यमों से कार्यरत कर्मचारियों को हटाया, अब नए सिरे से होगी कर्मचारियों की तैनाती

doonprimenews

Leave a Comment