Doon Prime News
dehradun

ट्रेन में सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर, तीन महीनों के लिए रद्द हुई ये ट्रेन, कोहरे और यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए लिया गया कदम

बड़ी खबर उत्तराखंड से।कोहरे को देखते हुए और यात्रियों की सुरक्षा को लेकर रेलवे ने दो ट्रेन रद्द करने का निर्णय लिया है। हालांकि, ट्रेंने रद्द होने की वजह से हजारों यात्रियों को दिक्कतें शुरू हो गई हैं। रेलवे विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक देहरादून से बनारस जाने वाली जनता एक्सप्रेस दो दिसंबर से तीन मार्च तक रद्द की गई है।


आपको बता दें की दून स्टेशन से चलने वाली प्रमुख ट्रेन जनता और कुंभ एक्सप्रेस को तीन माह के लिए रद्द कर दिया गया है। देहरादून से हावड़ा जाने वाली कुंभ एक्सप्रेस तीन दिसंबर से एक मार्च तक नहीं चलेगी। स्टेशन अधीक्षक शशांक शर्मा ने बताया कि उपासना एक्सप्रेस को फिलहाल रद्द नहीं किया गया है।


वहीं ये ट्रेन अपने निर्धारित तिथि और समय पर ही चलेगी। उन्होंने बताया कि अगर कोई ट्रेन रद्द होती है तो इसकी सूचना पहले में दे दी जाएगी। इधर, उक्त दो ट्रेन रद्द होने की वजह से इस रूट के यात्रियों की मुसीबत बढ़ गई है। ऐसे कई यात्री हैं जो तीन-तीन माह पहले ही टिकट बुक करा चुके थे।

यह भी पढ़े –Online Shopping Fraud- ऑनलाइन शॉपिंग में प्रोडक्ट डिलीवरी होने से पहले ऐसे होती है गड़बड़ी, ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों को जमकर लगाया जा रहा चूना*


बता दें की अचानक से ट्रेन रद्द होने की वजह से उनके सामने असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। क्योंकि दूसरी किसी ट्रेन का टिकट कंफर्म होगा या नहीं ये भी पता नहीं है। इस रूट के यात्रियों की मांग है कि रेलवे प्रशासन द्वारा कोई वैकल्पि व्यवस्था की जाए। इधर, स्टेशन अधीक्षक ने कहा कि कोहरे को देखते हुए इन ट्रेनों को सर्दियों में रद्द करना पड़ता है।

Related posts

अंकिता भंडारी हत्याकांड केस में भाजपा के नेता विनोद आर्य ने अपने बेटे पुलकित आर्य पर लगे सभी आरोपों को खारिज करते हुए कही ये बड़ी बात .

doonprimenews

पीसीएस मुख्य परीक्षा के अभ्यर्थियों ने अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी से की मुलाकात,बोले -समय पर आयोजित करवाई जाए परीक्षाएं, ताकि राज्य में युवाओं का न टूटे मनोबल

doonprimenews

अंकिता भंडारी हत्याकांड में एसआईटी ने रिसॉर्ट पहुचकर की जांच शुरू.

doonprimenews

Leave a Comment