Doon Prime News
dehradun

ऑनलाइन व्यापार के खिलाफ सड़क पर उतरे केमिस्ट, व्यवसाय चौपट करने का लगाया आरोप

ऑनलाइन व्यापार के खिलाफ सड़क पर उतरे केमिस्ट, व्यवसाय चौपट करने का लगाया आरोप 

देहरादून: दून के केमिस्ट व्यापारी आज प्रदर्शन पर उतर आए. मल्टीनेशनल कंपनियों के खिलाफ आज दून के केमिस्ट व्यापारियों और दोनों व्यापार मंडल ने बल्लीवाला चौक के निकट स्थित एक बड़े बिजनेस प्वाइंट के सामने प्रदर्शन किया.

मल्टीनेशनल कंपनियों का विरोध

ये लोग मल्टीनेशनल कंपनियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. प्रदर्शन में आयुर्वेदिक और एलोपैथिक केमिस्ट और होलसेलर्स के अलावा मेडिकल एंड सेल्स रिप्रेजेंटेटिव यूनियन के पदाधिकारियों ने सर पर काली पट्टी बांधकर अपना विरोध जताया.

ऑनलाइन व्यापार बंद करने की मांग

 केमिस्ट व्यापारियों के इस आंदोलन को दून उद्योग व्यापार मंडल ने भी समर्थन दिया है. प्रदर्शन के दौरान वक्ताओं ने कहा कि बहुराष्ट्रीय कंपनियां अनैतिक तरीके से व्यापार कर रही हैं. ऑनलाइन व्यापार के खिलाफ किए जा रहे प्रदर्शन को देखते हुए संचालकों ने स्मार्ट प्वाइंट बंद कर दिया. ऐसे में व्यापारियों ने कहा कि अच्छा ही हुआ की स्मार्ट प्वाइंट बंद कर दिया गया है. हम मल्टीनेशनल कंपनियों के अनैतिक व्यापार को इसी तरह बंद देखना चाहते हैं.

  यह भी पढ़े –   टिहरी जिला कोषागार में गबन का खुलासा, दो कैशियर सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

ऑनलाइन व्यापार से छोटे कारोबारियों को नुकसान का आरोप

 दून उद्योग व्यापार मंडल के कार्यकारी अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल ने कहा कि देहरादून के मझोले और छोटे कारोबारियों को बड़ी कंपनियां ऑनलाइन व्यापार कर भारी नुकसान पहुंचा रही हैं. ऐसे में स्मार्ट मेगा स्टोर के भीतर केमिस्ट की दुकान भी खोल दी गई. इसका केमिस्ट एसोसिएशन विरोध करती है. उन्होंने कहा कि यदि ऐसे ही चलता रहा तो उनकी दुकानें बंद हो जाएंगी.

इस दौरान व्यापारियों ने एमएनसी के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए ऑनलाइन व्यापार का विरोध किया है. वक्ताओं ने इसे केमिस्ट व्यापारियों का शोषण बताया है. बल्लीवाला चौक के निकट स्थित स्मार्ट प्वाइंट के सामने व्यापारियों ने धरना देकर अपने इस आंदोलन में एकजुटता का आह्वान किया.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

देहरादून फ़िल्म फेस्टिवल के दूसरे दिन टॉक शो में पहुंची अभिनेत्री दीपिका चिखलिया, बताया क्या थी पिता की इच्छा और कैसे मिला सीता का रोल

doonprimenews

हत्या के प्रयास में दो अभियुक्त घटना के 2 घंटे के अंदर घटना में प्रयुक्त वाहन, पिस्टल मय कारतूस सहित 2 घंटे के अंदर गिरफ्तार

doonprimenews

दून में त्योहारों व छुट्टियों के चलते पर्यटकों की उमड़ी भीड़ से सड़कों पर जाम, घंटों रुकी रही गाड़ियां; पुलिस बेपरवाह।

doonprimenews

Leave a Comment