Doon Prime News
dehradun

मसूरी में अचानक बर्फबारी शुरू, बन रही ‘पहाड़ों की रानी’ खूबसूरत

http://doonprimenews.com/uttarakhand/There-was-a-ruckus-at-the-Aam-Aadmi-Party-headquarters-the/cid6365279.htm

पहाड़ों की रानी मसूरी में दोपहर में अचानक बर्फबारी शुरू हो गई है. इससे स्थानीय व्यापारियों और होटल व्यवसायियों के चेहरे खिल गए हैं. मसूरी पहुंचे पर्यटक बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं. मसूरी और मसूरी के आसपास धनौल्टी, बुरांसखंडा, परिटिब्बा और सुरकंडा देवी आदि जगहों पर जमकर बर्फबारी हो रही है, जिससे लोग काफी खुश हैं.

मसूरी शहर के लोगों की मानें तो बर्फबारी होने से एक बार फिर उम्मीद जागी है कि मसूरी में पर्यटकों की भीड़ देखने को मिलेगी और लोगों की आमदनी में भी बढ़ोत्तरी होगी. मसूरी और आसपास के क्षेत्रों में बर्फबारी होने से ठंड काफी बढ़ गई है, जिससे बचने के लिये लोग अलाव और गर्म कपड़ों का सहारा ले रहे हैं. वहीं, मजदूर वर्ग का हाल बेहाल है.

यह भी पढ़े – आम आदमी पार्टी मुख्यालय में हुआ हगामा,भाजपाओ ने किया हगामा

स्थानीय प्रशासन ने शहर के मुख्य चौराहों पर अलाव की व्यवस्था की है, जिससे गरीब और मजदूरों को ठंड से राहत मिल सके. बर्फबारी के बाद पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर हैं. पुलिस ने पर्यटकों की आवक को देखते हुए यातायात को व्यवस्थित करने के लिए एक्शन प्लान तैयार कर लिया है.

पुलिस का कहना है कि अगर धनौल्टी में ज्यादा बर्फबारी होती है, तो वहां लोगों को बेवजह नहीं जाने दिया जाएगा. सिर्फ उन्हीं लोगों को जाने की अनुमति दी जाएगी जिन लोगों की होटल में बुकिंग है. इसके साथ ही वहां के स्थानीय लोगों को जाने की अनुमति होगी. वहीं, मसूरी में भी यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए पुलिस पूरी तरीके से तैयार है.

उधर, उत्तराखंड मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना जताई है. वहीं, निचले इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है, जिसको लेकर प्रशासन और पुलिस पूरी तरीके से तैयार है.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

केजरीवाल का बड़ा ऐलान, पूर्व सैनिकों को देंगे सरकारी नौकरी, शहादत पर परिवार को मिलेंगे 1 करोड़

doonprimenews

अब Almora से Dehradun और Pithoragarh जाना हुआ आसान, बस लगेंगे कुछ मिनट, जानिए कैसे

doonprimenews

देहरादून में मौसम बदलने से सर्दी, जुकाम-बुखार का हमला हुआ तेज,जानिए कैसे करें बचाव

doonprimenews

Leave a Comment