Doon Prime News
dehradun

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अलर्ट पर दून अस्पताल प्रबंधन, कर्मचारियों को दिए ये निर्देश

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अलर्ट पर दून अस्पताल प्रबंधन, कर्मचारियों को दिए ये निर्देश

देहरादून: उत्तराखंड समेत देश के तमाम राज्यों में ओमीक्रोन संक्रमित मरीजों  का आंकड़ा भी बढ़ने लगा है. ऐसे में दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय (Government Doon Medical College) भी अलर्ट हो गया है. अस्पताल परिसर में बिना मास्क के किसी को प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है. इसके साथ ही दून अस्पताल प्रबंधन ने कार्यरत कर्मचारियों को फाइनल वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट अपने साथ रखने के निर्देश दिए हैं. यह भी कहा है कि जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है, वह तुरंत ही अपनी फाइनल डोज लगवा लें.

कोरोना की दूसरी लहर से सबक लेते हुए इस बार अस्पताल ने कोरोना मरीजों के बढ़ने की आशंकाओं को देखते हुए अपनी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद की हैं. किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए वार्ड तैयार किए गए हैं. अस्पताल में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए जो वार्ड निर्धारित रखे गए थे, उन वार्डों में विशेषज्ञ चिकित्सक मिलकर क्लीनिकल अपडेट के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं. इस बात पर भी विशेष फोकस किया गया है कि अस्पताल में पर्याप्त इंफ्रास्ट्रक्चर मौजूद होना चाहिए.

यह भी पढ़े –   पीएम मोदी पहुंचे हल्द्वानी, उत्तराखंड को देंगे 17,500 करोड़ की 23 योजनाओं की सौगात

इसके अलावा 3 माह के लिए दवाइयों के स्टॉक को मेंटेन करने के लिए समीक्षा की गई है. बीते वर्ष अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए इस बार पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की उपलब्धता बनाई गई है. ऑक्सीजन प्लांट से संबंधित टेक्नीशियन 24 घंटे निगरानी रखे हुए हैं, ताकि आपात स्थिति में ऑक्सीजन की निरंतरता बनी रहे. इसके लिए डिप्टी मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. खत्री विशेष प्रशिक्षण प्राप्त करके आए हैं, वो भी ऑक्सीजन प्लांट पर निगाह बनाए हुए हैं. वहीं, बच्चों में कोई इंफेक्शन पाया जाता है, तो बच्चों के इलाज के लिए पीडियाट्रिक विभाग (pediatric department) पूरी तरह से तैयार है.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

बड़ी खबर- देहरादून में जमीन बेचने के नाम पर हड़पे 20 लाख रुपए, पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज।

doonprimenews

उत्तराखंड में 300 केंद्रों पर हो रहा है 15 से 18 आयु वर्ग वालों का वैक्सीनेशन, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

doonprimenews

ड्यूटी पर आ रहे बीएसपी कर्मी की सड़क हादसे में मौत, जानिए कहां कि है यह खबर।

doonprimenews

Leave a Comment