Doon Prime News
dehradun

उत्तराखंड में 300 केंद्रों पर हो रहा है 15 से 18 आयु वर्ग वालों का वैक्सीनेशन, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

उत्तराखंड में 300 केंद्रों पर हो रहा है 15 से 18 आयु वर्ग वालों का वैक्सीनेशन, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

देहरादून: आज उत्तराखंड में 15 से 18 वर्ष के किशोर किशोरियों का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून बन्नू स्कूल रेसकोर्स में लगाए गए कैंप से इसकी शुरुआत की है. पहले चरण में यह वैक्सीनेशन एक हफ्ता चलाया जाएगा. इसके बाद अलग-अलग चरणों में इसे पूरे प्रदेश में चलाया जाएगा. देहरादून जिले के 594 स्कूलों में 15 से 18 वर्ष के किशोर और किशोरियों को टीका लगाया जा रहा है। 

 स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग ने दस दिन का माइक्रो प्लान तैयार कर लिया है. प्रधानाचार्यों एवं टीकाकरण प्रभारियों को जिम्मेदारी सौंपी है. टीकाकरण के लिए जरूरी सुविधाएं और बच्चों को बुलाने समेत सभी कामों में समन्वय की जिम्मेदारी इनके पास ऊपर रहेगी. जिले में डेढ़ लाख बच्चों को टीका लगना है।  मोबाइल लाना जरूरी

देहरादून में आज यानी सोमवार से 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के किशोरों को कोविड का टीका लगना शुरू हो गया है. इस चरण में उन सभी किशोरों को टीका लगाया जा रहा है, जिनका जन्म वर्ष 2007 में अथवा 2007 से पहले हुआ है. टीका लगवाने के लिए सभी किशोरों को पहचान पत्र के रूप में आधार कार्ड अथवा स्कूल आई कार्ड दिखाना होगा. स्कूल आई कार्ड के साथ मोबाइल साथ में लाना अनिवार्य होगा.

यह भी पढ़े –   कांग्रेस स्क्रिनिंग कमेटी की दूसरी बैठक, प्रत्याशियों के नामों पर होगी चर्चा

हरिद्वार में वैक्सीनेशन शुरू। 

हरिद्वार जिले में भी 15 से 18 आयु वर्ग के किशोर और किशोरियों का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है. हरिद्वार जनपद में 01 लाख 65 हजार किशोर-किशोरियों को टीके लगाए जा रहे हैं. आज सोमवार से शुरू हुए टीकाकरण अभियान के लिए जनपद में 206 केंद्र बनाए गए हैं. जनपद के स्कूल-कॉलेजों में ही टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं.

स्कूल से बाहर के लोगों को भी लगेंगे टीके। 

 केंद्रों पर स्कूल के बाहर के किशोर-किशोरी भी टीका लगवा सकते हैं. टीकाकरण 15 से 18 वर्ष की आयु के किशोर और किशोरियों का हो रहा है. स्कूलों में चल रहे अवकाश को भी 03 और 04 जनवरी के लिए रद्द किया गया है.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

Dehradun Breaking: देहरादून में यहां जिस मालिक ने दिया राजमिस्त्री को काम, उसी मालिक की मां को 2500 रूपए के लिए राज मिस्त्री ने मार डाला।

doonprimenews

Dehradun news- Dehradun का Connaught Place जल्द होगा जमींदोज, पाकिस्तानी व्यापारियों के लिए बनाई गई थी बिल्डिंग

doonprimenews

देहरादून में परिवहन विभाग द्वारा वीआईपी नंबरों की हुई नीलामी,राज्य बनने के बाद पहली बार लगी सबसे अधिक बोलियाँ

doonprimenews

Leave a Comment