Doon Prime News
uttarakhand

Dehradun : ठेकेदार से महिला के थे संबंध,पति बन रहा था रोड़ा तो मिलकर कर डाली निर्मम हत्या, ऐसे हुआ खुलासा

Dehradun crime news

24 मई को जितेन्द्र नेगी पुत्र भगवान सिंह नेगी निवासी खांड गांव थाना रायवाला जनपद Dehradun द्वारा बताया गया कि 10 मई की रात्रि को अपने भाई दीपक पुत्र भगवान सिंह नेगी निवासी खांड गांव थाना रायवाला जनपद देहरादून उम्र 34 वर्ष अपने घर पर संदिग्ध परिस्थितियों मे मृत्यु हो गई है। और उसके द्वार अपनी भाभी अमिता व उसके प्रेमी सतेन्द्र नेगी (ठेकेदार) पर अपने भाई की हत्या का शक/आरोप लगाए गए।

आवेदक द्वारा दी गयी शिकायत के संबंध मे थानाध्यक्ष रायवाला, Dehradun द्वारा पुलिस-उप महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ,Dehradun,पुलिस अधीक्षक ,देहात व क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश महोदय को उपरोक्त प्रकरण के संबंध मे अवगत कराया गया ।

एस0ओ0जी0 देहात को उपरोक्त संवध मे अभियुक्तगणों के सीडीआर (CDR) व घटना के समय की लोकेशन के संबंध मे जानकारी उपलव्ध कराने हेतु अवगत कराया गया।
चूंकि मृतक दीपक उपरोक्त की मृत्यु संदिग्ध परिस्थितियो में हुई थी,जिसमे पुलिस द्वारा पूर्व मे ही दिनांक 11.05.22 को मृतक उपरोक्त के शव का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु एम्स ऋषिकेश भिजवा दिया गया था,जिसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट उपलव्ध होने पर डाक्टरों द्वारा रिपोर्ट मे भी मृतक की मृत्यु गला दबाकर दम घुटने के कारण होने की संदिग्धता प्रकट की गयी है ।

पंजीकृत एफ0आई0आर0 / व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर दिनांक 25.05.22 को पुलिस द्वारा मृतक की पत्नी व ठेकेदार सतेन्द्र सिंह नेगी को बयान हेतु थाने पर बुलाया गया ।

ये भी पढ़ें : Uttarakhand के लड़के की बल्ले – बल्ले, Dream 11 में कल कमा डाले इतने लाख रुपए

SOG ,ग्रामीण द्वारा उपलब्ध करायी गयी,लोकेशन व सीडीआर (CDR) रिपोर्ट व पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जांच के बाद स्पष्ट हुआ कि एफ.आई.आर. मे नामजद पत्नी अमिता व ठेकेदार सतेन्द्र सिंह नेगी द्वारा अपने प्रेम प्रसंग का पता चलने,व मृतक दीपक द्वारा उसका विरोध करने पर चुनरी से गला घोटकर हत्या कर दी गयी थी ।
पुलिस द्वारा अभियुक्तगणो से सख्ती व कडाई से पूछताछ करने पर दोनो अभियुक्तो द्वारा अपना अपराध स्वीकार किया गया ।

चूंकि अभियुक्त सतेन्द्र नेगी , अमिता नेगी के साथ उसके कमरे मे था तो इसी बीच दीपक नेगी के जागने के कारण सतेन्द्र नेगी व अमिता नेगी द्वारा एकराय होकर चुनरी से दीपक नेगी का गला घोटकर हत्या कर दी और साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से उसे बैड पर लिटा दिया । अभियुक्त सतेन्द्र नेगी के घटनास्थल से चले जाने के बाद अमिता नेगी द्वारा परिजनों को दीपक नेगी को हार्टअटैक आने की झूठी सूचना देकर वास्तविक तथ्यो को छिपाया गया। इस प्रकार उक्त अभियुक्त सतेन्द्र नेगी व अमिता नेगी का यह कृत्य धारा 302,201,34 भा0द0वि0 की हद को पंहुचता है ।

दोनो अभियुक्तो को मौके पर गिरफ्तार किया गया और समय से मा0 न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा ।

गिरफ्तार अभियुक्तगणो के नाम /पता

01- अमिता पत्नी दीपक नेगी निवासी निवासी खांडगांव थाना रायवाला जनपद देहरादून उम्र- 26 वर्ष ।
02- सतेन्द्र सिंह नेगी (ठेकेदार) पुत्र निवासी भल्ला फार्म नंबर 8 श्यामपुर ऋषिकेश देहरादून उम्र-42 वर्ष ।

गिरफ्तार अभियुक्तगणो से पूछताछ का विवरण –

अभियुक्त सतेन्द्र सिंह नेगी (ठेकेदार) ने पूछताछ करने पर बताया गया कि मेरे द्वारा वर्ष 2021 मे भगवान सिंह नेगी के भवन निर्माण का ठेका लिया गया था जिस दौरान मेरी वातचीत दीपक की पत्नी अमिता से हो गयीऔर कई बार दोनों की सहमति से शारिरिक संवध भी बनाये ।

दिनांक 10.5.2022 को अधिक शराब पीने के कारण मुझे अधिक नशा हो गया था,तो मैं करीब 11:45 बजे लगभग दीपक के घर उसकी पत्नी अमिता से मिलने गया ।दीपक ने अपनी पत्नी के साथ संवध बनाते हुए मुझे देख लिया था जिस पर हमारी बहसवाजी हुई।

दीपक हमे बदनाम करने की वात कर रहा था जिस पर हम दोनो डर गये ।तब मैने एक चुन्नी से उसका गला घोट दिया और उसकी नाक से खून आ गया था ।हमने उसे उठाकर अंदर कमरे मे वैड पर लिटा दिया और मैने अमिता को समझाया कि वह घर मे सब को कहे कि दीपक को हार्टअटैक आया है।और मै वहां से भाग गया ।इसके वाद अमिता द्वारा सुबह समय करीब 3:30 बजे अपने देवर को फोन करके कहा कि दीपक कुछ नहीं बोल रहा है और उसके नाक से खून भी निकल रहा है ।अमिता की बात सुनकर घर के सभी लोग इकट्ठा हो गए थे तथा दीपक को अस्पताल लेकर गए थे। जहां दीपक को डाक्टरों मे मृत घोषित कर दिया था ।

Related posts

जसपुर से निलंबित कोतवाल अशोक कुमार पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाले पीड़ित महिला ने की आत्महत्या की कोशिश

doonprimenews

यहां अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रशासन ने किया पूरा इंतजाम, 4600 घरों पर चलेगा बुलडोजर।

doonprimenews

उत्तराखंड बिग ब्रेकिंग- अगर बहुत समय से आप भी शिक्षक बनने की सोच रहे है तो आपके लिए खुशखबरी है, जल्द होने वाली है शिक्षक भर्ती

doonprimenews

Leave a Comment