Doon Prime News
uttarakhand

लोहाघाट से Congress के प्रत्याशी Khushal Singh अधिकारी बने विधायक, 5693 वोटों से की जीत हासिल।

Congress

देहरादून- उत्तराखंड विधानसभा इलेक्शन परिणामों की मतगणना जारी है लोहाघाट से Congress प्रत्याशी खुशाल सिंह अधिकारी भाजपा प्रत्याशी को हराकर जीत हासिल कर चुके हैं हालांकि Congress के लिए कई सीटों पर अच्छे संकेत नहीं है। भाजपा 45 सीटों पर आगे चल रही है कांग्रेस 21 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं।

वहीं 2017 के विधानसभा इलेक्शन में लोहाघाट सीट में महज 800 वोटों पर इलेक्शन हारे Congress प्रत्याशी खुशाल सिंह अधिकारी इस बार भाजपा प्रत्याशी पूरन सिंह फर्त्याल पर भारी पड़े। इसका कारण कांग्रेस के प्रशांत वर्मा खुशाल के साथ आ जाना बताया जा रहा है बता दें कि प्रशांत वर्मा Congress से टिकट के प्रबल दावेदार थे।

यह भी पढ़े – Uttarakhand Election Results 2022 : BJP बदलेगी इतिहास, यहां देखिए BJP-कांग्रेस कितनी सीटों पर आगे

आपको बता दें कि Congress ने प्रशांत के बजाय खुशाल सिंह अधिकारी पर दांव लगाया । इससे प्रशांत वर्मा नाराज हो गए थे। फिर भी कांग्रेस ने उन्हें मना कर खुशाल के पाले में ला खड़ा कर दिया है वहीं, दूसरी ओर भाजपा प्रत्याशी पूरन सिंह फर्त्याल के लिए उन्हीं की पार्टी के लिए जिला अध्यक्ष रहे हिमेश कलखुड़िया परेशानी का सबब बन गए। हिमेश कलखुड़िया ने पार्टी से बगावत कर निर्दलीय इलेक्शन ताल ठोक दे।

Related posts

Uttarakhand News- पूर्व सीएम बैठे सांकेतिक उपवास पर, बोले- सरकार कर रही बड़ा षड़यंत्र

doonprimenews

देहरादून रजिस्ट्रार कार्यालय में बैनामों से छेड़छाड़ का मामला: मुख्य आरोपी केपी सिंह को सहारनपुर ले जाएगी SIT! खुलेंगे कई राज!

doonprimenews

Uttarakhand :बदला मौसम का मिजाज, पहाड़ों की रानी में हुई बारिश, छाया कोहरा

doonprimenews

Leave a Comment