Doon Prime News
uttarakhand

गोवा संकट के बाद उत्तराखंड में टूटी कांग्रेस,3नेताओं ने थामा आप का हाथ

खबर उत्तराखंड से है जहाँ 3 कांग्रेसी नेताओं ने प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और आप का हाथ थाम लिया।दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मौजूदगी में उत्तराखंड कांग्रेस प्रवक्ता राजेंद्र प्रसाद रतूड़ी, प्रदेश महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष कमलेश रमन और पार्टी के सोशल मीडिया सलाहकार कुलदीप चौधरी दिल्ली में आप में शामिल हुए।
उत्तराखंड में आम आदमी के संयोजक जोत सिंह बिष्ट द्वारा बताया गया है की कांग्रेसी नेताओं के आप में शामिल होने की सबको ख़ुशी है साथ ही सिसोदिया ने नेताओं के पार्टी में शामिल होने पर पार्टी मजबूत होने की बात कही है।इन नेताओं ने विधानसभा चुनाव में हार के बावजूद कांग्रेस में बढ़ती गुटबाजी को अपने इस्तीफे का कारण बताया है।नेताओं के इस्तीफे की खबर सुनकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने हरक सिंह रावत के घर पर बैठक करी लेकिन पार्टी के सचिव और पूर्व मुख्यमंत्री इस बैठक से दूर रहे।
रविवार को गोवा के 11 कांग्रेस विधायकों में से पांच- माइकल लोबो, दिगंबर कामत, केदार नाइक, राजेश फलदेसाई और डेलियाला लोबो से संपर्क खत्म हो गया था। बाद में कांग्रेस ने 40 सदस्यीय विधानसभा में लोबो को नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा दिया। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित पाटकर ने कहा कि पार्टी के विधायकों की संख्या बढ़कर सात हो गई है, जो रविवार की गिनती से दो और अधिक है।वहीं कांग्रेस द्वारा बीजेपी पर लगाए जा रहे आरोपों को ख़ारिज करते हुए भाजपा की गोवा इकाई के प्रवक्ता यतिश नाइक का कहना है की विपक्ष में आए इस संकट का कारण पार्टी के अंदर का आपसी मतभेद है इसके लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया जाना गलत है।

यह भी पढ़े –भारी बारिश के कारण सैलाब के बीच फंसी तीन जिंदगियां,दो को बचाया गया एक पानी के तेज बहाव में बहा*
जब नाइक से पूछा गया की कांग्रेस के असंतुष्ट विधायक क्या मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से मिले थे? तो इस पर जवाब देते हुए नाइक ने कहा कि मौजूदा सत्र के कारण के विधायक मुख्यमंत्री से मिले होंगे लेकिन इसका यह कारण नहीं है कि राज्य सरकार इस चीज में शामिल है।

Related posts

Uttarakhand :मानसून की पहली बारिश से ही डगमगाया किचन का हिसाब, प्याज ने रुलाना किया शुरू तो वहीं टमाटर हुआ और लाल , पढ़ें रेट लिस्ट

doonprimenews

UCC को लेकर बोली पूर्व न्यायधीश देसाई -समान नागरिक संहिता सामाजिक ताने -बाने को करेगी मजबूत, सामाजिक एवं धार्मिक असामानताओं से लड़ने में मिलेगी मदद

doonprimenews

राज्य गठन से 2021 तक हुई सभी भर्तियों की होगी जांच , जांच समिति जल्द देगी अंतरिम रिपोर्ट को अंतिम रूप .

doonprimenews

Leave a Comment