Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड को 2025 तक देश के अग्रणी राज्यों में शामिल करने के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आयोजित किया चिंतन शिविर

पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड को 2025 तक देश के अग्रणी राज्यों में शामिल करने के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी सरकार आज से चिंतन का आयोजन करने जा रही है। यह चिंतन शिविर मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में होगा। शिविर में सीएम पुष्कर सिंह धामी नीति आयोग के उपाध्यक्ष राज्य सरकार के सचिव विभागाध्यक्ष सहित तमाम उच्च अधिकारी शिरकत करेंगे। आपको बता दें कि राज्य के विकास का रोडमैप तैयार करने के लिए सरकार का यह पहला चिंतन शिविर है।

सचिन डॉ आर मीनाक्षी के मुताबिक 4 दिन तक चलने वाले शिविर का उद्घाटन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे पहले दिन राज्य की आर्थिक और मानव विकास संकेतको पर प्रस्तुतिकरण किया जाएगा। नीती आयोग के उपाध्यक्ष सुमन बेरी और अकादमी के निदेशक का भी व्याख्यान होगा।

यह भी पढ़े- Ukraine Shot Down Russian Missile- पिछले 9 महीने से जारी युद्ध मे यूक्रेन के लड़ाकू विमान ने रूस की मिसाइल को किया नेस्तनाबूद, देखिये वीडियो

प्रमुख सचिव आवास आनंद वर्धन नीती आयोग की सलाहकार डॉ कुंदन कुमार शहरीकरण पर देंगे। प्रमुख सचिव लोनिवि आरके सुधांशु का व्याख्यान पर्वतीय क्षेत्रों में सड़कों के निर्माण में तकनीक के बदलाव पर होगा। इसी तरह शासन के आलाअधिकारी अपने अपने विभागों से जुड़े विकास के रोडमैप को चिंतन शिविर में रखेंगे और इस पर विशेषज्ञ चर्चा करेंगे।

Related posts

Weather Update- इन 4 जिलों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने भारी बारिश का रेड अलर्ट किया जारी

doonprimenews

Uttarakhand में टीचरों को भी मिलेंगे free tablet, केंद्र सरकार इन शिक्षकों को देगी 10 हजार रूपये

doonprimenews

Uttarakhand के जिला युवा कल्याण अधिकारी ने शादी का झांसा देकर पिछले 18 वर्षों से किया उसका शारीरिक शोषण

doonprimenews

Leave a Comment