Doon Prime News
uttarakhand

आज नई दिल्ली जाएंगे सीएम धामी, पीएम की अध्यक्षता में होनी वाली नीति आयोग की बैठक में होंगे शामिल,साझा करेंगे सशक्त उत्तराखंड @25के विकास का रोड मैप

इस वक्त की बड़ी खबर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शुक्रवार को नई दिल्ली जाएंगे। वह 27 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में भाग लेंगे। इसमें धामी उत्तराखंड को 2025 तक देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए राज्य सरकार के स्तर पर उठाए गए कदमों की जानकारी देंगे।


जी हाँ,बता दें की सीएम बैठक के एजेंडे के अनुरूप राज्य में सूक्ष्म एवं लघु उद्योग, स्वास्थ्य शिक्षा, कौशल विकास आदि के क्षेत्र में राज्य की प्रगति और भावी लक्ष्यों की जानकारी भी साझा करेंगे। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु, सचिव नियोजन आर मीनाक्षी सुंदरम व मुख्यमंत्री सचिवालय के अधिकारी भी जाएंगे।

यह भी पढ़े –*Uttarakhand :हिंदी को हल्के में लेना हजारों छात्रों को पड़ा भारी,हाईस्कूल -इंटर में इतने बच्चे हुए फेल, जानिए विशेषज्ञ  क्या बोले*


दरअसल,बैठक में एमएसएमई, अवस्थापना व निवेशक, नीतियों और नियमों का सरलीकरण, महिला सशक्तीकरण, स्वास्थ्य, पोषण, कौशल विकास और शिक्षा के अलावा पीएम गति शक्ति पोर्टल के बारे में चर्चा करेंगे। वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए उत्तराखंड टीम इंडिया के लिए कैसे काम कर सकता है, इस बारे में भी मुख्यमंत्री अपनी बात रखेंगे। बैठक के दौरान सीएम सशक्त उत्तराखंड @25 के विकास के रोडमैप को भी रखेंगे।

Related posts

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग में 63 पद पड़े हैं खाली, 2021-22वार्षिक प्रतिवेदन में बात निकलकर आई सामने

doonprimenews

चमोली के हेलंग में बिल्डिंग टूटने से बड़ा हादसा 2 लोगों की मौत 4 मजदूर घायल ।

doonprimenews

उत्तराखंड में बदले जाएंगे गुलामी के प्रतीक, मुख्यमंत्री धामी ने किया बड़ा एलान .

doonprimenews

Leave a Comment