Doon Prime News
uttarakhand

आज मैक्स अस्पताल पहुंचे सीएम धामी, जाना ऋषभ का हाल माता सरोज और बहन से की मुलाक़ात,26जनवरी को मददगारों को सम्मानित करने की करी घोषणा

खबर खेल जगत से जहाँ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रविवार को मैक्स हॉस्पिटल पहुंचे। यहां उन्होंने अस्पताल में करीब एक घंटा क्रिकेटर ऋषभ पंत की माता सरोज पंत और बहन साक्षी पंत से मुलाकात की। उन्होंने परिवार से पंत के स्वास्थ्य लाभ की जानकारी ली और डॅाक्टरों से भी उनकी हेल्थ का अपडेट लिया।


आपको बता दें की उन्होंने कहा कि परिजनों व चिकित्सकों के अनुसार ऋषभ पंत के स्वास्थ्य में काफी सुधार भी हो रहा है। चोटों के कारण ऋषभ के शरीर में अभी काफी दर्द है। उनका इलाज मैक्स अस्पताल में जारी रहेगा। सीएम ने कहा कि पंत के इलाज में सरकार की ओर से जिस भी तरह की मदद की जरूरत होगी वो तत्काल की जाएगी।


वहीं सीएम धामी ने कहा कि हादसे के बाद कई लोगों ने ऋषभ की मदद की थी। हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर और कंडक्टर ने ऋषभ की जान बचाई। सरकार ने 26 जनवरी को उन्हें सम्मानित करने का फैसला किया है।


वहीं, डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि पंत के घायल होने के बाद रोडवेज चालक व परिचालक के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने भी मदद की थी। उन्हें परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की गुड सेमेरिटन स्कीम के तहत सम्मानित किया जाएगा।डीजीपी ने बताया कि किसी भी सड़क दुर्घटना के पीड़ित के लिए पहला एक घंटा यानी गोल्डन ऑवर बहुत महत्वपूर्ण होता है। उस एक घंटे में पीड़ित को आवश्यक उपचार मिलना बहुत महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़े -*OnePlus 11R जल्द होगा भारत में लॉन्च, लीक हुए स्पेसिफिकेशन।*


आमजन में इस व्यवहार को प्रोत्साहित करने के लिए गुड सेमेरिटन स्कीम को लागू किया गया है। डीजीपी ने घायलों की मदद करने के लिए लोगों से अपील की है। आश्वस्त किया है कि लोगों की पुलिस पूरी तरह से मदद करेगी।

Related posts

बद्रीनाथ धाम में कपाट बंदी के लिए हुई सजावट में लगे कमल के फूल बने आकर्षण का केंद्र, जाने क्यों हो रही जमकर चर्चा

doonprimenews

बड़ी खबर: मौसम विभाग का हाई अलर्ट, उत्तराखंड के इन 4 ज़िलों में भारी बारिश के चलते स्कूलों की छुट्टी घोषित।

doonprimenews

Nainital HC: आईटीबीपी ने ग्रामीणों के मंदिर व स्कूल जाने का रास्ता किया बंद, कोर्ट ने की याचिका पर सुनवाई। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment