Doon Prime News
champawat

चम्पावत में भारी बारिश के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग सड़क का एक हिस्सा बहा 14 सड़के की गई बंद , पुलिस ने आसपास के लोगो को सुरक्षित स्थानो पर जाने के लिए कहा

चम्पावत

चंपावत जिले में भारी बारिश से राष्ट्रीय राजमार्ग सड़क का एक हिस्सा बहा, ग्रामीण अचल की 14 सड़कें हुईं बंद।
चम्पावत में कल रात से हो रही बारिश के कारण टनकपुर चम्पावत राष्ट्रीय राजमार्ग पर जगह जगह मलबा व पत्थर आने से खतरा बना हुआ है। एनएच फिलहाल पूरी तरह से बंद हैं लोगों की सुरक्षा को मद्दे नजर रखते हुए पुलिस प्रशासन ने टनकपुर के ककराली गेट व चंपावत में कोतवाली के समीप वाहनों को रोका है। 100 और 106 किलोमीटर में सर्वाधिक मलवा पत्थर आ रहे हैं। एनएच को खोले जाने का कार्य लगातार जारी है। वहीं पिथौरागढ़ रोड पर भी कई जगह मलबा आया है।

लगातार बारिश से जिले के अन्य कई मार्ग भी बंद करने पड़े हैं जिन्हें खोले जाने का कार्य लगातार जारी है। जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों, तहसीलदारों एवं राजस्व उपनिरीक्षकों आदि को अपने अपने क्षेत्र में बने रहते हुए किसी भी प्रकार की घटना होने पर तत्काल मौके पर पहुँचकर राहत एवं बचाव कार्य करने के निर्देश जारी किए हैं। सभी को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं कि भारी वर्षा के कारण जो भवन खतरे की जद में आ जाए तो तत्काल लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जाए।

यह भी पढ़े – भारी बारिश के चलते बद्रीनाथ में हुई मौसम की पहली बर्फबारी, मौसम विभाग के अलर्ट के बाद केदारनाथ धाम की यात्रा को रोका

टनकपुर पहाड़ में लगातार हो रही तेज बारिश से शारदा नदी उफान पर है पूरी तरह से पानी में डूब गया है। शारदा बैराज से 18 गेट खोल दिए गए हैं वहीं प्रशासन ने शारदा घाट के आसपास रहने वाले लोगों को बाढ के खतरे को मद्दे नजर रखते हुए सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा है। शारदा नदी के उफान पर होने के कारण पुलिस प्रशासन ने शारदा बैराज पर यातायात प्रतिबंधित कर दिया है।

Related posts

Champawat :एंटीजन जांच में पॉजिटिव पाई गई छात्रा, हायर सेंटर रेफर करने से पहले ही तोड़ा दम

doonprimenews

सेल्फी लेना पड़ा महंगा, यहां उत्तर प्रदेश के तीन दोस्त सेल्फी लेने के चक्कर में गंगा नदी में बह गए

doonprimenews

चंपावत ब्रेकिंग : विधानसभा चुनावों की तैयारियां तेज, चंपावत एसपी के द्वारा किये गए इन 15 उपनिरीक्षकों के तबादले

doonprimenews

Leave a Comment