Doon Prime News
chamoli

Chamoli :आर्मी की मधुर बैंड धुनों के साथ आज अपने मंदिर के लिए रवाना हुई चतुर्थ केदार रुद्रनाथ की डोली,20मई को खुलने है श्रद्धालुओं के लिए कपाट

इस समय की खबर आर्मी की मधुर बैंड धुनों के साथ आज बुधवार को चतुर्थ केदार रुद्रनाथ की उत्सव डोली उच्च हिमालय क्षेत्र में स्थित अपने मंदिर के लिए रवाना हो गई है। डोली आज ल्वींठी बुग्याल में ही रात्रि प्रवास पर रहेगी। 18 मई को डोली पनार बुग्याल में और 19 को मंदिर में पहुंचेंगी। जिसके बाद 20 मई को ब्रह्ममुहुर्त में रुद्रनाथ मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे।


जी हाँ,15 मई को गोपीनाथ मंदिर के गर्भगृह से लाकर रुद्रनाथ जी की प्रतिमा को मंदिर परिसर में रखा गया था। दो दिनों तक श्रद्धालुओं ने रुद्रनाथ भगवान के दर्शन किए। बुधवार को सुबह से ही गोपीनाथ और रुद्रनाथ की विशेष पूजाएं आयोजित हुई। सुबह साढे़ नौ बजे रुद्रनाथ की डोली ने अपने मंदिर के लिए प्रस्थान किया।


बता दें की इस दौरान भक्तों के बम-बम भोले के जयकारों से गोपेश्वर गुंजायमान रहा। डोली को इस बार हक-हकूकधारी गंगोलगांव के भक्तगण अपने कंधे पर लेकर गए। पहली बार रुद्रनाथ की डोली की अगुवाई आर्मी बैंड धुनों ने की। इस मौके पर पंडित जनार्दन प्रसाद तिवारी, हरीश भट्ट आदि मौजूद रहे।

Related posts

Gopeshwar :अचानक टूटा 180फुट लंबा बैली ब्रिज,चीन सीमा क्षेत्र में सेना और सीमावर्ती छह ग्रामीण गांवों की आवाजाही हुई बंद

doonprimenews

चमोली :कड़ाके की ठंड के बावजूद रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे जवान, शवों को खाई से निकालते -निकालते छूटे पसीने

doonprimenews

चमोली के हेलंग में बिल्डिंग टूटने से बड़ा हादसा 2 लोगों की मौत 4 मजदूर घायल ।

doonprimenews

Leave a Comment