Doon Prime News
uttarakhand

शाम 5:00 बजे हुई कैबिनेट की बैठक, लिए गए कई बड़े फैसले और प्रस्ताव भी किये मंजूर

कैबिनेट बैठक

इस वक्त की बड़ी खबर उत्तराखंड से आ रही है जहां शाम 5:00 बजे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई बैठक में विभिन्न प्रस्तावों पर चर्चा हुई जिसमें 36 मामले सामने आए। आइए जानते हैं कौन-कौन से बड़े फैसले लिए गए इस कैबिनेट बैठक में –

जो 36 मामले सामने आए उनमें योजना आयोग की नियमावली में संशोधन किया गया है। उत्तराखंड परियोजना एवं निर्माण निगम कार्यदाई संस्था के रूप में काम करेगा। ग्राम विकास विभाग रूरल इनक्यूबेटर तैनात किए गए थे उनकी नियमावली भी बनाई गई। साथ ही E ऑफिस अब मंत्रिमंडल ऑफिस में भी आज से लागू कर दिया गया है। 2019 में कलेक्ट्रेट कर्मियों के 6 दिन की हड़ताल के पैसों को भी देने का फैसला आज की बैठक में लिया गया है।

बता दें कि Msme मैं भूखंडों के आवंटन ओं की नियमावली में बदलाव किए गए हैं और अब सर्किल रेट के हिसाब से ही दिए जाएंगे तो वही कौशल विकास विभाग की नियमावली स्वीकृति की गई है और अनुदेशक नियमावली में संशोधन किया गया है। बता दे कि केदारनाथ में JSR निर्माण कार्य कर रही है सोनप्रयाग में भी वही करेगी। चीनी मिल गदरपुर की भूमि को किसी को नहीं दिए जाने का फैसला लिया है और उत्तराखंड ट्रांसफरेबल डेवलपमेंट राइट की नियमावली को भी मंजूरी दे दी गई है वहीं Aiims किच्छा में खोला जाएगा 100 एकड़ भूमि निशुल्क केंद्र सरकार को दिए जाने का फैसला भी लिया गया है देहरादून रुपए को लेकर नियमों को शिथिल एकरण करने की मंजूरी भी दी गई है।

यह भी पढ़े -यहां जमीनी विवाद के चलते युवक कि गई हत्या, भाजपा नेता के साथ-साथ कई लोगों पर हुआ मुकदमा दर्ज ।


इतना ही नहीं दूरसंचार कंपनियों को राहत दिया गया है नॉमिनल चार्ज किए गए प्राधिकरण इलाके में 50000 ग्रामीण इलाकों में 25000। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की नियमावली को 6 महीने आगे किया गया और पहाड़ में पार्किंग को लेकर नए नियम लाए गए हैं तो वहीं पहाड़ काटकर पैनल बनाकर पार्किंग बनाने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की नियमावली को 6 महीने आगे किया गया और पहाड़ में पार्किंग को लेकर नए नियम लाए गए हैं तो वहीं पर पहाड़ काटकर पार्किंग बनाने का प्रस्ताव भी लाया गया है। Thdc, ujvnl को कार्यदाई संस्था बनाया गया और उत्तराखंड लैंड स्लाइड मिटिगेशन सेंटर स्थापित करने का भी प्रस्ताव मंजूर कर दिया गया है अब आपदा को लेकर बेहतर कार्य करने की बात कही गई है तो वही मेट्रो को लेकर भी बड़ा फैसला कैबिनेट ने लिया है जिसके तहत मेट्रो के आसपास ही मार्केट क्षेत्र डिवेलप किए जाएंगे ताकि यात्रियों को नीचे सड़क पर आकर भीड़ का हिस्सा ना बनना पड़े।

Related posts

Dehradun Breaking- देहरादून में यहां बारिश ने ढाया कहर, आया सैलाब और भरभराकर गिर गया मकान

doonprimenews

उत्तराखंड में किए गए चार पुलिसकर्मी सस्पेंड, परिजनों ने रेस्ट्रा में ग्रेड पे को लेकर करी थी प्रेस कॉन्फ्रेंस

doonprimenews

कनिष्क सर्जिकल एंड सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल देहरादून द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

doonprimenews

Leave a Comment