Doon Prime News
uttarakhand

Agnipath Bharti के लिए उत्तराखंड में बंपर आवेदन, इतने युवाओं ने भरे फॉर्म, ये कागज ले जाना हो गया है जरूरी

Agnipath Bharti

प्रदेश की अग्निपथ की पहली भर्ती के लिए आने वाले युवाओं को कोविड वैक्सीनेशन प्रमाणपत्र भर्ती स्थल पर लाना आवश्यक हैं। प्लास्टिक के उपयोग पर प्रतिबंध रहेगा।

उत्तराखंड के कोटद्वार में विक्टोरिया क्रॉस गबर सिंह कैंप में 19 अगस्त से होने जा रही है प्रदेश की पहली Agnipath Bharti योजना को लेकर डीएम से संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने अधिकारियों से भर्ती को लेकर व्यवस्थाएँ पूरी तरह से निर्देशों के अनुसार की जाए डीएम ने कहा कि भर्ती होने के लिए आने वाले युवाओं को कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट लाना बहुत ही जरूरी है।

मंगलवार को सेना भर्ती अधिकारी कर्नल मुनीश शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में डीएम डॉ विजय कुमार जोगदड़े ने लेनिवि दुगड्डा के अधिशासी अभियंता को चुने हुए स्थानों पर बैरिकेटिंग और पार्किंग एरिया पर व्यवस्था बनाने को कहा स्वास्थ्य विभाग को मेडिकल स्टाफ, एंबुलेंस की तैनाती से संबंधित सूचना उपलब्ध कराने के साथ साथ शिक्षा विभाग को भर्ती में युवाओं के प्रमाण पत्रों की जांच गंभीरता पूर्वक करने, ऊर्जा निगम को बिजली सप्लाई सुचारु रूप से रखने आदि के निर्देश जारी करे है।

डीएम ने यह भी कहा कि भर्ती होने के लिए आने वाले युवाओं को वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट भर्ती स्थल पर लाना आवश्यक होगा। प्लास्टिक का उपयोग न किया जाए। शहर में जो भी पशु स्वामी अपने पशुओं को छोड़ता है तो उसकी पहचान कर उस पर कार्रवाई की जाएगी। जिस होटल में रेट लिस्ट चस्पा नहीं पाई जाती , उसके खिलाफ़ कार्रवाई की जाएगी। बैठक में वरीष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान, एसएसपी शेखर चंद्र सुयाल, नगर आयुक्त किशन सिंह नेगी, एसडीएम प्रमोद कुमार, सीओ जीएल कोहली सीओ ऑपरेशन विशाल सैनी, खाद्य सुरक्षा अधिकारी रचना लाल सहित अन्य अधिकारी इस बैठक में उपस्थित रहे।

सात जिलों से 63,360 युवा करेंगे प्रतिभाग

Agnipath Bharti के लिए 63,360 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है। डीएम डॉक्टर विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि भर्ती के लिए चमोली जिले से 9306, देहरादून के 9148, हरिद्वार से 6812, पौड़ी गढ़वाल से 16,330 रुद्रप्रयाग से 6357 टिहरी गढ़वाल से 9784 और उत्तरकाशी जिले से 5623 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

रुद्रप्रयाग तहसील में प्रमाण पत्रों को बनाने में जुटे युवा।

Agnipath Bharti योजना में आने वाले महीनों में होने वाली भर्ती के लिए युवा तहसील स्तरीय प्रमाण पत्र बनाने में लग गए हैं, लेकिन कर्मचारियों की कमी के कारण युवाओं को अच्छी खासी दिक्कत झेलनी पड़ रही है।

यह भी पढ़े- Ind vs Zim match होगा इतने बजे से शुरू, इस चैनल पर देख पाएंगे मैच,यहां देखिए सारी जानकारियां

युवा सेना भर्ती के लिए पर्वतीय स्थायी जाति, आय व अन्य प्रमाण पत्रों को बनाने के लिए तहसील पहुंचे, लेकिन कर्मचारियों की कमी के कारण युवाओं को अच्छी खासी दिक्कत हो रही है। तहसील मुख्यालय पर 10:00 बजे से ही युवाओं की भीड़ लग गई थी। युवा प्रदीप, नरेश, दिनेश आदि ने बताया कि वह सुबह 9:00 बजे तहसील पहुँच गए थे, लेकिन दोपहर के बाद आवेदन पत्र जमा हो पाया उधर उखमीठ जखोली में भी यही स्थिति बनी हुई है। जिला पंचायत अध्यक्ष मधु तिवारी ने प्रशासन से तहसीलों में युवाओं के सेना भर्ती के लिए जरूरी प्रमाणपत्र के लिए अलग से एक काउंटर बनवाने की मांग की है

Related posts

दसवीं की परीक्षा के बाद 11वीं में Admission के लिए अब नहीं करना होगा Result का इंतजार, जानिए क्या हैं नियम

doonprimenews

देहरादून के बोर्डिंग स्कूल के प्रबंध निदेशक पर बच्चों के साथ अमानवीय व्यवहार का आरोप, नग्न कर कमरे में किया बंद

doonprimenews

राम आएंगे: सीएम की बैठक से पहले राम भजन… उत्तराखंड में मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उमंग और ऊर्जा का माहौल।

doonprimenews

Leave a Comment