Doon Prime News
uttarakhand

चमोली जिले में हुए भूस्खलन के बाद गिरे बोल्डर, तीन मकान क्षतिग्रस्त,एक ही परिवार के 4 लोगों की हुई मौत

भूस्खलन

बड़ी खबर चमोली जिले से जहां थराली तहसील के पैनगढ़ गांव में शनिवार तड़के पहाड़ी पर भूस्खलन हो गया जिसके बाद गिरे बोल्डरों से 3 मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। जी हां बता दे कि इनमें से एक मकान के ऊपर भारी बॉर्डर गिरा जिससे मकान में रह रहे एक परिवार के चार लोगों की दबने से मौके पर ही मौत हो गई है।


आपको बता दें कि घटनास्थल पर पुलिस,एनडीआरएफ,एसडीआरएफ की ओर से रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है। चारों शवों को मलबे से बाहर निकाल दिया गया वहीं घटना में 2 लोग घायल भी हुए हैं जिन्हें सीएचसी थराली में इलाज के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। वहीं थराली के पटवारी चंद्र सिंह बुटोला द्वारा जानकारी दी गई है कि तहसील के पनगढ़ गांव के ऊपर लगातार हो रहे भूस्खलन से भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर गिर रहे हैं। एक भारी बोल्डर चट्टान से निकलकर आवासीय क्षेत्र के ऊपर गिर गया था जिसकी चपेट में आने से एक मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गया और उसमें रहने वाले 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।


पैनगढ़ गांव भूगर्भीय दृष्टि से संवेदनशील है यहां गांव के ऊपर पहाड़ी पर 5 साल पहले दरार पड़ गई थी जो बाद में बढ़ती गई पिछले साल बरसात के दौरान भी यहां करीब 40 परिवारों को दूसरी जगह टेंट व छावनीयों में सुरक्षित स्थान पर भेजा गया था। ग्रामीण दिनेश पुरोहित सुभाष पुरोहित ने बताया कि पूरे गांव में करीब 80 परिवार रहते हैं गांव के जिस भाग में पहाड़ी में दरार और भूस्खलन होने से खतरा बना है वहां करीब 30 परिवार रह रहे हैं।

यह भी पढ़े –थाने में भजनो के साथ योग करते  हरीश रावत ने सबका ध्यान किया अपनी ओर आकर्षित ,अब सोशल मीडिया पर तस्वीरें हो रही वायरल जाने क्या है पूरा मामला*


पूरे गांव में दीवाली की तैयारियां चल रही थी काफी संख्या में लोग दीपावली पर अपने गांव भी पहुंचे हैं।देर रात तक गांव के लोग पटाखे जलाकर जश्न मना रहे थे लेकिन शनिवार तड़के करीब 1.45 बजे हुई इस घटना से गांव सहित पूरे पिंडरघाटी क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है।
मृतकों में एक ही परिवार के 4 लोग शामिल है जिसमें देवानंद (57) पुत्र माल दत्त सती, बचूली देवी पत्नी माल दत्त सती (75), घनानंद पुत्र माल दत्त सती (45) सुनीता देवी(37) पत्नी घनानंद शामिल हैं।

Related posts

यहाँ हुई बहुत बड़ी सड़क दुर्घटना, गहरी खाई में जा गिरी गाड़ी।

doonprimenews

एक बार फिर खुला बद्रीनाथ हाईवे, भारी बारिश के चलते मलबा आने से हुआ था बंद

doonprimenews

आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के नाम से हरिद्वार रेलवे स्टेशन सहित उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के कई रेलवे स्टेशनों और धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी

doonprimenews

Leave a Comment