Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड सरकार गठन के लिए भाजपा आलाकमान ने तय किए पर्यवेक्षक, जानिए किसे दी गई जिम्मेदारी

उत्तराखंड

उत्तराखंड राज्य में चुनावी प्रक्रिया संपन्न हो गई है ऐसे में अब सरकार के गठन की तैयारी जोरों शोरों से चल रही है। हालांकि एक बार फिर भाजपा दो तिहाई बहुमत के साथ सत्ता पर काबिज होने जा रही है। लेकिन अभी तक CM  के चेहरे का ऐलान नहीं हो पाया है। तो वहीं, भाजपा आलाकमान ने उत्तराखंड राज्य में सरकार गठन के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी पत्र के अनुसार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी को उत्तराखंड का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़े- बड़ी खबर: बंशीधर भगत बने प्रोटेम स्पीकर , पढ़िए पूरी खबर।

उत्तराखंड विधानमंडल दल की बैठक के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त, भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता व विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी को उत्तराखंड में पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है आगामी 19 मार्च को विधायकों के साथ बैठक करके सीएम उम्मीदवार का नाम तय किया जाएगा। जिसपर केंद्रीय आलाकमान से सहमति मिलने के बाद 20 मार्च को सीएम का चेहरा घोषित कर दिया जाएगा, उम्मीद की जा रही है कि 20 मार्च को ही शपथ ग्रहण का कार्यक्रम संपन्न हो सकता है।

Related posts

गढ़वाल के बाद अब कुमाऊं में यूकेएसएससी पेपर लीक मामले में छानबीन शुरू,STF की रडार पर कई लोग

doonprimenews

Dehradun : पिस्टल से फायर कर महिला संग हुई चोरी, आभूषण लूट कर फरार हुआ बदमाश, अब चढ़ गया पुलिस के हटा,जानिए पूरा मामला

doonprimenews

Uttarakhand :7.85लाख से अधिक वृद्धा, विधवा एवं दिव्यांग पेंशनरों को हर महीने पेंशन देने का ट्रायल रहा सफल,इसी सप्ताह जारी होगी मई की पेंशन

doonprimenews

Leave a Comment