Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड गवर्नमेंट कॉलेज में होने जा रही है Biometric Attendance अब बच्चों को हाजरी के लिए लगाना होगा अंगूठा।

Biometric

Uttarakhand के सभी Uttarakhand Government Colleges में इसी शिक्षा सत्र से छात्र-छात्राओं के लिए Biometric से Attendance दर्ज किए जाने की तैयारी है। बता दे की Joint Director AS Uniyal के मुताबिक सभी 119 महाविद्यालयों में इस व्यवस्था को लागू किया जाएगा। वही कहा जा रहा है की प्रदेश (Uttarakhand Colleges) के महाविद्यालयों में कर्मचारियों एवं शिक्षकों के लिए Biometric से उपस्थिति को अनिवार्य किए जाने के बाद अब छात्र-छात्राओं के लिए इस व्यवस्था को लागू किया जाएगा। छात्र-छात्राओं के पठन-पाठन और उपस्थिति को सुनिश्चित करने के लिए इस व्यवस्था को लागू किया जा रहा है।

जानिए कब से शुरू होता है New Session-

बता दे की Higher Education Department के Joint Director AS Uniyal के मुताबिक Higher Education का नया शिक्षा सत्र एक July से शुरू हो जाता है लेकिन अभी महाविद्यालयों में छात्रों के एडमिशन नहीं हुए हैं।

यह भी पढ़े- Uttarakhand: यहाँ उत्तराखंड पुलिस करा रही है हैकाथोन, करो ये काम और जीत लो 6 लाख रुपए।

दरअसल, जिसकी एक वजह यह भी है कि अब तक CBSE Board का Result जारी नहीं हुआ। इसके अलावा Higher Education में COVID के कारण से सत्र देरी से चल रहा है। अभी छात्र-छात्राओं की परीक्षाएं चल रही हैं।

Related posts

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के बाद बेरोजगारी दर में हुई बढ़ोतरी, सीएमआईई की रिपोर्ट के अनुसार अगस्त तक 4.71 %बेरोजगारी दर की गई दर्ज

doonprimenews

Dehradun : राजधानी में यहां चल रहा था ऑनलाइन कैसिनो, पुलिस ने किया भंडाफोड़, बरामद हुआ लाखों का सामान

doonprimenews

अगले यात्रा सीजन में देहरादून से केदारनाथ और बद्रीनाथ के लिए हेली सेवा होगी शुरू, तैयारियों में जुटा उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण

doonprimenews

Leave a Comment