Doon Prime News
uttarakhand

बड़ी खबर: देहरादून से चलने वाली यह ट्रेन अब पांच दिन नहीं बल्कि चलेगी पूरा हफ्ता, जानिए क्या है पूरा शेड्यूल।

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है बताया गया है कि स्टेशन अधीक्षक शशांक शर्मा के अनुसार, फिलहाल देहरादून-प्रयागराज एक्सप्रेस को सोमवार, मंगल, बृहस्पति, शुक्रवार और शनिवार को संचालित किया जा रहा था, जबकि देहरादून-काठगोदाम मंगलवार, बुधवार, बृहस्पति, शनिवार और रविवार को संचालित होती थी। दोनों ट्रेनों को सप्ताह में पांच दिन संचालित करने से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

वहीं, यात्रियों के सुविधाओं को देखते हुए Railway Board ने दोनों ट्रेनों को रोजाना संचालित करने का निर्णय लिया है। Corona शुरू होने के साथ ही पहले तो Railway Board ने दून से संचालित होने वाली तमाम ट्रेनों का संचालन ठप कर दिया था।

आपको बता दें कि Corona को लेकर स्थितियों सामान्य होने के बाद Railway Board की ओर से तमाम ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया। यात्रियों की दिक्कतों को देखते हुए दून-प्रयागराज लिंक एक्सप्रेस और देहरादून काठगोदाम एक्सप्रेस को भी पांच दिन संचालित करने का फैसला किया गया, लेकिन अब बोर्ड ने दोनों ट्रेनों को सातों दिन संचालित करके यात्रियों को सहूलियतें दे दी है। लिंक एक्सप्रेस से जहां हरिद्वार, मुरादाबाद, अलीगढ़, कानपुर, फतेहपुर, प्रयागराज के यात्री सफर करते हैं, वहीं दून-काठगोदाम एक्सप्रेस से भी बड़ी संख्या में यात्री काठगोदाम, हल्द्वानी के लिए सफर करते हैं।

Related posts

ऋषिकेश से चारधाम यात्रा कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री ने पहले जत्थे को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, जमकर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़।

doonprimenews

Weather department- आज से फिर हो सकती है उत्तराखंड में भारी बारिश, यहां देखिये किन जिलों में होगी बारिश

doonprimenews

Harish Rawat और उनकी बेटी ने दर्ज कराई FIR, इन लोगों पर कार्रवाई की मांग

doonprimenews

Leave a Comment