Doon Prime News
uttarakhand

बड़ी खबर: मौसम विभाग का हाई अलर्ट, उत्तराखंड के इन 4 ज़िलों में भारी बारिश के चलते स्कूलों की छुट्टी घोषित।

हाई अलर्ट

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि उत्तराखंड में अगले कुछ दिनों में प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है बता दें कि इसके चलते चार जिलों में जिला अधिकारियों ने जिलों में स्थित सभी स्कूलों और आंगनबाड़ी में 1 से 2 दिन तक कि छुट्टी घोषित कर दी गई है।

बताया गया है कि मौसम विभाग द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान चेतावनी के दृष्टिगत 15 और 16 सितंबर 2022 को जनपद में संचालित शासकीय अशासकीय निजी विद्यालयों में कक्षा 1 से 12 तक एवं आंगनवाड़ी केंद्रों में जिला मजिस्ट्रेट रुद्रप्रयाग अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण रुद्रप्रयाग द्वारा अवकाश घोषित किया गया है सभी कार्मिक और संस्थानों में उपस्थित रहकर शासकीय कार्यों का निर्वहन करेंगे।

वहीं मौसम विभाग केंद्र देहरादून ने अगले 2 दिन तक उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग ने भारी बारिश के चलते पहाड़ों पर भूस्खलन के साथ नदी और बरसाती नालों का जलस्तर बढ़ने जैसी घटनाओं की आशंका भी जताई है।

रुद्रप्रयाग डीएम मयूर दीक्षित ने आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट करने के निर्देश दिए हैं उन्होंने केदारनाथ धाम की यात्रा पर तैनात पुलिसकर्मियों और एसटीआरएफ की टीम को भी अलर्ट किया है।

इसी के साथ पिथौरागढ़ में भी 15 सितंबर को सभी स्कूल और आंगनबाड़ी बंद रहेंगे हालांकि सभी शिक्षकों को कर्मचारी को अपने कार्यालय आना होगा।
वही चंपावत ने भी 15 सितंबर बृहस्पतिवार को स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र बंद रहेंगे भारत मौसम विज्ञान विभाग देहरादून द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक 15 सितंबर बृहस्पति वार को जनपद में भारी वर्षा होने के संभावना के दृष्टिगत जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी द्वारा चंपावत के समस्त शासकीय अशासकीय विद्यालयों निजी विद्यालयों एवं आंगनवाड़ी केंद्रों में एक दिवसीय अवकाश घोषित किया गया है।

इसी के साथ चमोली मैं भी ,मौसम विज्ञान विभाग ,मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार से बहुत भारी वर्षा की संभावना के दृष्टिगत जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने जिले में संचालित शासकीय शासकीय निजी विद्यालयों में कक्षा 1 से 12 तक एवं आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया है।

Related posts

Uttarakhand Breaking- डेढ़ साल से फरार चल रहे मुंबई के पत्रकार जेडे (Journalist Jade) के हत्यारे को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

doonprimenews

हरिद्वार पुलिस ने किया गंगनहर क्षेत्रांतर्गत महिला अपराध संबंधी प्रकरण का खुलासा

doonprimenews

समान नागरिक संहिता कानून महिला अधिकारों पर होगा आधारित, पोर्टल के माध्यम से अब आप भी दे सकते हैं अपने सुझाव

doonprimenews

Leave a Comment