Doon Prime News
bageswar

श्रम विभाग के खिलाफ महिलाओं का धरना, नगरपालिका के विरोध में व्यापारियों का उपवास

श्रम विभाग के खिलाफ महिलाओं का धरना, नगरपालिका के विरोध में व्यापारियों का उपवास

बागेश्वर: श्रम विभाग के खिलाफ महिलाओं का गुस्सा कम होने का नाम नहीं ले रहा है. आज कांग्रेस नेता रंजीत दास के नेतृत्व में चौक बाजार में महिलाओं ने श्रम विभाग के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. उन्होंने श्रमिकों को मिलने वाले कंबल और छतरी वितरण में धांधली का आरोप लगाया. साथ ही पात्र लोगों को समय पर सामग्री देने की मांग की. वहीं, नगरपालिका द्वारा व्यापारियों पर लगाए गए यूजर चार्ज के विरोध में युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष और व्यापारी एक दिवसीय उपवास पर बैठे.

कांग्रेस नेता रंजीत दास के नेतृत्व में महिलाएं श्रम विभाग कार्यालय पहुंची. वहां ताला लगा होने पर आक्रोशित महिलाओं ने चौक बाजार में धरना शुरू कर दिया. यहां धरना देने के बाद सभी ने तहसील कार्यालय तक रैली निकाल कर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. महिलाओं ने कहा कि सरकार ने श्रमिकों के लिए कंबल और छतरी दी है, लेकिन विभागीय अधिकारी मनमानी पर उतर आए हैं.

यह भी पढ़े –  खटीमा में ‘सुरई इकोटूरिज्म जोन’ में जंगल सफारी का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया शुभारंभ

महिलाओं का आरोप है कि रजिस्टर्ड श्रमिकों को आज तक सामग्री नहीं मिल पाई है. जबकि कई जगह विधायक चंदन राम दास के निर्देश पर अवकाश के दिन भी सामग्री बांटी गई. इससे जरूरतमंद लोगों को आज तक योजना का लाभ नहीं मिल पाया है. उन्होंने प्रशासन से मामले की जांच कर योजना का लाभ पात्रों को दिलाने की मांग की है. रंजीत दास ने बताया कि अगर महिलाओं को जल्द सामान नहीं दिया गया तो व सभी डीएम कार्यालय में धरने में बैठ जाएंगे. वहीं, महिलाओं ने मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है. साथ ही उपजिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी सौंपा है.

वहीं, दूसरी ओर नगरपालिका की ओर से व्यापारियों पर लगाए गए यूजर चार्ज के विरोध में युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष और व्यापारी एक दिवसीय उपवास पर बैठे. चौक बाजार में व्यापारियों और कांग्रेसियों ने पालिका के खिलाफ नारेबाजी की. साथ ही जल्द यूजर चार्ज को निरस्त करने की मांग की. युवा कांग्रेस ने मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

बड़ी खबर- बारिश बर्फबारी के बाद अब ऐसा रहेगा मौसम का हाल,मौसम विभाग ने दी जानकारी

doonprimenews

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया बागेश्वर में कांडा महोत्सव का शुभारंभ

doonprimenews

बड़ी खबर: उत्तराखंड में यहां 2 करोड़ से ज्यादा नकली दवाई व उपकरण का हुआ भंडाफोड़ , पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

Leave a Comment