Doon Prime News
uttarakhand

केदारनाथ धाम में गुरुवार शाम हुआ हिमस्खलन, पुलिस -प्रशासन अलर्ट मोड़ पर, भारी बारिश की भी जारी की गई चेतावनी

खबर उत्तराखंड से है जहाँ केदारनाथ धाम में गुरुवार शाम चोराबाड़ी ग्लेशियर के कैचमेंट में हिमस्खलन आया है। एवलांच के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर आया गया है। राहत की बात है कि हिमस्खलन से किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि, पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर है। नदियाें और संवदेनशील इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है। बता दें की 2013 की आपदा में चोराबाड़ी झील के टूटने से मंदाकिनी नदी में बाढ़ आ गई थी, जिससे कई श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी।


आपको बता दें की रुद्रप्रयाग जिले में पिछले दो दिनों से बारिश का दौर जारी है। बरसात की वजह से जनजीवन अस्त-वयस्त हो गया है। लगातार हो रही बारिश से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई हैं, जिससे लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है। भारी बारिश के बाद भूस्खलन से कई सड़कें भी बंद हो गईं हैं, जिससे श्रद्धालु फंस गए हैं।


वहीं मौसम विज्ञान ने भारी बारिश की संभावना जताई है और इसे लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून द्वारा जारी पूर्वांनुमान के मुताबिक , 23 सितंबर को बागेश्वर, पिथौरागढ़ और नैनीताल जिलें में भारी बारिश की आशंका है तो वहीं 24 सितंबर को इन तीन जिलों के साथ-साथ चमोली और ऊधमसिंह नगर में भी भारी बारिश के आसार हैं।

यह भी पढ़े –अंकिता भंडारी केस में अब लोग कर रहे है न्याय की मांग, सोशल मीडिया पर तेजी से ट्रेंड हो रहा है जस्टिस फॉर अंकिता भंडारी।*


जबकि 25 सितंबर को पूरे कुमाऊं मंडल में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। कुमाऊं से लगते गढ़वाल के जिलों भी प्रभावित रहेंगे। इसके अलावा प्रदेश के बाकी हिस्सों में भी इन तीन दिनों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। कहीं-कहीं गर्जन और आकाशीय बिजली चमकने का भी खतरा रहेगा। 26 और 27 को भी राज्य के कई हिस्सों में बारिश की संभावना बनी हुई है।

Related posts

 मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित 44 माननीयों ने नहीं दिया संपत्ति का ब्यौरा

doonprimenews

बड़ी खबर : उत्तराखंड में यहां फर्जी इनकम टैक्स ऑफिसर बनकर हो रही थी ठगी, ऐसे हुआ भंडाफोड़

doonprimenews

Big Breaking- घर से Laptop व Headphone चोरी करने वाली महिला अभियुक्ता चुराए हुए सामान के साथ गिरफ्तार

doonprimenews

Leave a Comment