Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand : देश की रक्षा करते हुए सीमा पर शहीद हुआ उत्तराखंड का एक और लाल

Another red of Uttarakhand martyred on the border while protecting the country

Uttarakhand की भूमि को वीरों की भूमि माना जाता है। उत्तराखंड के युवा देश के लिए हमेशा मर मिटने को तैयार रहते हैं। जहां और राज्यों में युवाओं का सपना बचपन से डॉक्टर इंजीनियर बनने का होता है, तो वही उत्तराखंड में ज्यादातर बच्चे अपने स्कूली वक्त से ही सेना में जाकर देश की रक्षा करने का सपना देखते हैं। लेकिन कई बार उत्तराखंड के कई जवान देश की रक्षा करते हुए शहीद भी हुए ऐसी ही एक और जवान Uttrakhand ने फिर खो दिया है।

Uttarakhnad के लिए बुरी खबर तब आई जब पता चला कि Shrinagar Leh highway पर अपना फर्ज निभाते हुए 9th Garhwal Rifles का एक जवान शहीद हो गया। आपको बता दें कि यह जवान उत्तराखंड के चमोली का रहने वाला था और इस वक्त श्रीनगर में तैनात थे।

ये भी पढ़ें : Dehradun : पिस्टल से फायर कर महिला संग हुई चोरी, आभूषण लूट कर फरार हुआ बदमाश, अब चढ़ गया पुलिस के हटा,जानिए पूरा मामला

सीमा पर शहीद हुए Uttarakhand के एक जवान का नाम Bagh Singh था और यह उत्तराखंड के चमोली जनपद के कांडे गांव के निवासी थे। बाघ सिंह 9th Garhwal rifles में तैनात थे। बाघ सिंह को Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami से लेकर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और कर्णप्रयाग के विधायक अनिल नौटियाल तक ने उनके सर्वोच्च बलिदान पर श्रद्धांजलि अर्पित।

Related posts

सीएस श्रीमती राधा रतूड़ी ने मंधुआ, झींगोर व चोलाई का उत्पादन बढ़ने के लिए कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए

doonprimenews

यहां हुआ दर्दनाक हादसा, अनियंत्रित होकर दो सौ मीटर नीचे गहरी खाई में गिरी कार।

doonprimenews

Bypolls Result 2023 : त्रिपुरा में BJP का परचम, केरल में कांग्रेस की जीत ,जानिए सात सीटों पर उपचुनाव में कौन कहां से जीता?

doonprimenews

Leave a Comment