Doon Prime News
uttarakhand

लखनऊ एसटीएफ ने जिन आठ संदिग्ध को गिरफ्तार किया , उनमें रुड़की का एक युवक भी था शामिल ।

मध्यप्रदेश

लखनऊ एसटीएफ ने जिन आठ संदिग्ध को गिरफ्तार किया था, उनमें रुड़की का एक युवक भी शामिल था। युवक ज्वालापुर के कपड़ों की दुकान पर काम करता है। हालांकि युवक को एसटीएस ने पूछ्ताछ के बाद छोड़ दिया। इसके बाद वह घर पहुंचा जहाँ खुफिया और पुलिस की टीम ने पूछ्ताछ कर जानकारी ली।

यूपी एसटीएस ने आतंकी संगठन अलकायदा, इंडियन सबकॉन्टिनेंट और सहयोगी जमात उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश के आठ संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था। जांच में सामने आया है कि इनमें से दो रुड़की क्षेत्र के रहने वाले हैं। इनमें मुदस्सर नगला, इमरती और अब्दुर्रहमान निवासी टोडा कल्याणपुर शामिल हैं। मुदस्सर और अब्दुल रहमान ज्वालापुर क्षेत्र की मस्जिद से भी जुड़े हैं, जबकि अब्दुर्रहमान कपड़े की दुकान पर काम करता है। दोनों से यूपी एसटीएस लखनऊ में पिछले कई दिनों से पूछ्ताछ कर रही है।

एसटीएस ने अब्दुर्रहमान को पूछ्ताछ के 5 दिन बाद छोड़ दिया। जिसके बाद वह अपने घर पर ही है। जबकि मुद्स्सर अभी भी एसटीएस की गिरफ्त में है। उधर, मामला रुड़की से जुड़ा होने के बाद स्थानीय पुलिस और खुफिया विभाग की भी अलर्ट कर दिया गया है। खुफिया विभाग ने अब्दुर्रहमान के घर वालों व आसपास के लोगों से जानकारी इकट्ठा कि। उधर, अब्दुर्रहमान के घर पहुंचते ही आसपास के लोगों की दिन भर भीड़ जुटी रही।

यह भी पढ़े – Karnataka Hijab Controversy- हिजाब विवाद पर दोनों जजों की राय अलग-अलग, बड़ी बेंच पर सौंपा जायेगा मामला

मदरसों में रहने वालों की खंगाली जा रही है, कुण्डलिया
रुड़की और देहात क्षेत्र में मदरसों में पढ़ाने और पड़ने वालों की खुफिया विभाग और पुलिस की ओर से कुंडली खंगाली जा रही है। जहाँ के यहाँ निवासी हैं वहाँ की पुलिस से जानकारी ली जा रही है। खुफिया विभाग की ओर से पूर्व में पकड़े गए संदिग्ध आतंकियों के बारे में दोबारा से जांच की जा रही है।

Related posts

उत्तराखंड पहुंचे बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री,विरोधियों को दी नसीहत,कहा -‘मिलकर सनातन का झंडा गाड़िए, कायदे में रहेंगे तो फायदे में रहेंगे’

doonprimenews

उत्तराखंड- इस बड़े Bank में लगी भीषण आग

doonprimenews

अब क्रिकेट खेलने के लिए खिलाड़ियों को दिखाना होगा मूल निवास प्रमाणपत्र, सीएयू की एपेक्स काउंसिल की बैठक में लिया गया निर्णय

doonprimenews

Leave a Comment